नहीं मिल रही थी नौकरी, शख्स ने बदल लिया अपना नाम, 1 सप्ताह में आने लगे कई ऑफर्स

Ruchi Sharma, Last updated: Sat, 12th Feb 2022, 11:23 AM IST
  • शख्स ने नौकरी पाने के लिए जो तरीका अपनाया वह काफी अनोखा था और इस तरीके से शख्स की किस्मत पलट गई. दरअसल शख्स ने अपने नाम में बदलाव कर दिया. जिसके बाद एक हफ्ते के अंदर ही उसे कई जगह से नौकरी की अच्छे-अच्छे ऑफर आने लगे.
इनिन विक्टर गैरिक (तस्वीर-साभार सोशल मीडिया)

हर किसी का सपना होता है एक अच्छी नौकरी पाने का. जिसमें अच्छे पैसे के साथ-साथ तरक्की भी हो, लेकिन कभी-कभी योग्यता होने के बावजूद भी नौकरी मिलने में कई तरह की अड़चन आती हैं. कभी-कभी अचानक ही काम बिगड़ने लगते हैं. इसके लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं. कोई ज्योतिषी के पास जाता है तो कोई पूजा पाठ करता है. इसी क्रम में एक शख्स ने नौकरी पाने के लिए जो तरीका अपनाया वह काफी अनोखा था और इस तरीके से शख्स की किस्मत पलट गई. शख्स के पास एक हफ्ते के अंदर ही उसे कई जगह से नौकरी की अच्छे-अच्छे ऑफर आने लगे.

दरअसल 34 वर्षीय इनिन विक्टर गैरिक नौकरी न मिलने से काफी परेशान था. वह कई जगह नौकरी के लिए कोशिश करता लेकिन हाथ सिर्फ नाकामी ही आती. फिर गैरिक को एक अनोखा उपाय सूझा. गैरिक ने अपने नाम में बदलाव कर लिया था. जिसके बाद उसे अगले सप्ताह ही नौकरी मिल गई. गैरिक ने दावा किया है कि उसने अपने नाइजीरियन नाम में बदलाव किया है. जिसके बाद उसके कई जगह से इंटरव्यू के लिए कॉल आने शुरू हो गए.

49 साल के पाक सांसद ने 18 साल की लड़की से की तीसरी शादी,रोमांटिक Video किया शेयर

बदल लिया अपना नाम

एक रिपोर्ट के मुताबिक 'इनिन विक्टर गैरिक' की जगह अपने नाम को 'विक्टर गैरिक बना लिया. इसके बाद किस्मत पलट गई. कुछ रिक्रूटर्स का कहना है कि उन्हें पहले नाम का सही उच्चारण करने में उन्हें समस्या आ रही थी. जिसके चलते वे किसी भी इंटरव्यू में पहले चरण से आगे नहीं बढ़ पा रहे थे. 34 साल के गौरिक ने अपने नाम के मध्य को शुरुआत में प्रयोग करना शुरू कर दिया है. गैरिक के अनुसार वह 22 साल से ब्रिटेन में रहे लेकिन वहां लोग हमेशा नाम का उच्चारण गलत करते रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें