Viral Video: स्क्रैप कार के इंजन से बना डाला हेलिकॉप्टर, टेक ऑफ देखने उमड़ी भीड़

Atul Gupta, Last updated: Mon, 13th Dec 2021, 8:39 PM IST
  • स्क्रैप कार, मोटरसाइकिल, ट्रक और साइकिल के पुर्जों को जोड़कर एक शख्स ने हेलिकॉप्टर बना डाला. हेलिकॉप्टर का टेक ऑफ देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई. वीडियो में देखिए कबाड़ से बने हेलिकॉप्टर की उड़ान
कबाड़ से बना हेलिकॉप्टर (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: अक्सर हम खराब हो चुकी कार, मोटरसाइकिल, ट्रक, स्कूटर, साइकिल को स्क्रैप मार्केट में बेच देते हैं क्योंकि वो चलने लायक नहीं रह जाती. अबतक हम यही मानते थे कि कबाड़ हो चुकी इन गाड़ियों से कोई क्या ही बना लेता होगा? लेकिन ब्राजील के एविएशन एक्सपर्ट ने कबाड़ से खरीदी इन चीजों से वो बना दिया जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी. जाओ डायस के रहने वाले जेनेसिस गोम्स ने कबाड़ से खरीदी मोटरसाइकिल, ट्रक, कार और साइकिल के पुर्जों को जोड़कर एक हेलिकॉप्टर बना डाला जो उड़ता भी है.

सोशल मीडिया पर मौजूद इस वीडियो में दिख रहा है कि गोम्स अपने हेलिकॉप्टर में बैठकर उड़ान भर रहे हैं और इस नजारे को देखने के लिए सड़क के दोनों तरफ लोग खड़े हैं. रिपोर्ट के मुताबिक एविएशन एक्सपर्ट गोम्स हमेशा से हेलिकॉप्टर उड़ाना चाहते थे लेकिन उन्हें कभी इसका मौका नहीं मिला लिहाजा उन्होंने खुद का हेलिकॉप्टर बनाने का फैसला किया. फुटेज में नजर आ रहा है कि गोम्स हेलिकॉप्टर शुरू करने से पहले रोटर शुरू करते हैं और फिर उनका हेलिकॉप्टर आगे बढ़ता है और धीरे धीरे अच्छी खासी रफ्तार पकड़ने के बाद टेक ऑफ कर जाता है. रिपोर्ट के मुताबिक गोम्स ने हेलिकॉप्टर का इंजन वोल्सवेगन बीटल कार से बनाया.

 

रिपोर्ट के मुताबिक गोम्स की बचपन से ही हेलिकॉप्टर और जहाज के प्रति दीवानगी थी. उन्होंने अपने घर के बाहर एक पार्क किया हुआ एयरक्रॉफ्ट रखते थे. हालांकि एक रिपोर्ट ये भी है कि गोम्स ने जो हेलिकॉप्टर उड़ाया वो दरअसल उनका नहीं बल्कि उनके दोस्त पराइबा का बनाया हुआ है. पराइबा के एग्जिविशन इवेंट में इस हेलिकॉप्टर को प्रदर्शित किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें