Viral Video: सड़क पर दौड़ते हुए ट्रक के सामने आया बच्चा, फिर...

Atul Gupta, Last updated: Tue, 22nd Feb 2022, 6:31 PM IST
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो में एक बच्चा अचानक सड़क पर दौड़ने लगता है, उसी वक्त सामने से एक तेज रफ्तार ट्रक आ रहा होता है. इस बीच एक बाइक सवार बच्चे को सड़क पर जाता देख लेता है.
सड़क पार करते हुए बाल बाल बची बच्चे की जान (फोटो- सोशल मीडिया)

अक्सर कहा जाता है कि सड़क पर चलते हुए बच्चों का खास ख्याल रखें क्योंकि बच्चे इतने समझदार नहीं होते ना ही अपना सही गलत समझ सकें. कई बार घरवालों की मामूली सी लापरवाही बच्चे के लिए जानलेवा साबित होती है. इसी तरह का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है जहां बीच सड़क पर एक बच्चा आ जाता है और ट्रक के नीचे आने से बाल बाल बचता है. वीडियो में एक बच्चा दिखाई दे रहा है जो सड़क किनारे खड़ा है. अचानक बच्चा सड़क की तरफ भागने लगता है. इस बीच एक शख्स बच्चे को सड़क पर भागते हुए देखता है और तुरंत उसे पकड़ने के लिए दौड़ता है.

दूसरी तरफ से तेज रफ्तार ट्रक आ रहा होता है और इस तरह से बच्चा सड़क के बीचों बीच भाग रहा होता है. इसे संजोग कहें या चमत्कार लेकिन बच्चा जैसे ही ट्रक के पहिये की तरफ कदम बढ़ाता है वो शख्स मजबूती से बच्चे को पकड़कर अपनी तरफ खींच लेता है और बच्चा बाल बाल ट्रक के नीचे आने से बचता है. सांसे रोक देने वाले इस वीडियो को एक शख्स ने रेडिट डॉट कॉम पर शेयर किया हैं जहां से ये वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है.

एक तरफ जहां लोग उस बच्चे के घरवालों को लापरवाह बता रहे हैं वहीं दूसरी तरफ उस शख्स की जमकर तारीफ कर रहे हैं जिसने मासूम बच्चे की जिंदगी बचा ली. अगर सैकेंड भर की देरी और हो जाती तो बच्चा ट्रक की चपेट में आ गया होता. कुछ लोग ट्रक वाले की भी तारीफ कर रहे हैं जिसने बच्चे को सड़क की तरफ आते देख इमरजेंसी ब्रेक लगाई. हालांकि बच्चे को जिस वक्त उस शख्स ने खींचा तब ट्रक रफ्तार में था, अगर उस वक्त बच्चे को नहीं खींचा जाता तो बच्चा ट्रक की चपेट में आ जाता.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें