कानपुर: शहर के 6 स्थानों पर फ्लाईओवर के लिए हुआ सर्वे.

Smart News Team, Last updated: 06/10/2020 08:32 PM IST
  • पीडब्ल्यूडी व सेतु निगम की टीम ने शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए 6 व्यस्ततम जगहों का दौरा कर फ्लाईओवर के लिए संभावनाएं तलाशी. दरअसल सांसद सत्यदेव पचौरी ने कमिश्नर को शहर में फ्लाईओवर बनवाने का प्रस्ताव दिया था, जिसके बाद सर्वे शुरू कराया गया. सेतु निगम के अधिकारियों ने बताया कि विजयनगर, आईटीआई, पांडू नगर, जयपुरिया व सुजातनगर क्रॉसिंग सहित कुल 6 स्थानों पर फ्लाईओवर की फिजीबिलिटी देख डीपीआर तैयार की जाएगी. 
  •  कोरोना काल में सबसे अधिक आफत गर्भवती महिला, प्रसूता एवं नवजात शिशुओं पर है. महिलाएं अपना गर्भ नहीं संभाल पा रही हैं और प्रीटर्म बच्चे पैदा हो रहे हैं. कोरोना काल में इमरजेंसी में कई केश सामने आ रहे हैं जिसने एंटी बॉटम हेमरेज मिल रहा है यानी प्लेसेंटा हटने के कारण प्रसूता की जान खतरे में पड़ जा रही है. वहीं दिन भर के कोरोना अपडेट में 5 लोगों की मौत तथा 125 नए कोरोना संक्रमित केस आमने आए हैं.
  •   उत्तर प्रदेश सरकार ने रामलीला की अनुमति दे दी है. गाइडलाइंस का पालन करते हुए रामलीला का आयोजन किया जा सकेगा. इस को देखते हुए नेहरू नगर के गीता पार्क में नगर निगम के कर्मचारियों ने मैदान को साफ कर कूड़ा कचरा हटा रहे हैं. इस दौरान वहाँ पड़े आवारा पशुओं को गाड़ियों में भरकर ले गए. 
  •  शहर की बड़ी आबादी बैराज जलनिगम का प्लांट के बंद होने से पेयजल की परेशानी झेल ही रही थी कि जलकल ने भी 2 दिन तक के लिए प्लांट को बंद करने का ऐलान किया है. ऐसे में शहर के लोग किसी प्रकार चंदा इकट्ठा कर टैंकों में पानी मंगा रहे हैं और अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति कर रहे हैं. शहर के पनकी से इंदिरा नगर, शारदा नगर व कल्याणपुर समेत अन्य जगहों पर आवास विकास की जलापूर्ति ठप्प रही. 
  •  चकेरी पुलिस ने चोरी की 6 बाइकों समेत पांच वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है. इनमें एक बीटेक का छात्र भी है. ये वाहनों को चोरी कर सस्ते दामों में बेच देते थे. रामादेवी चौकी प्रभारी ने बताया कि रामादेवी चौराहे पर वाहनों की जांच की जा रही थी. इसी दौरान इन वाहन चोरों की गिरफ्तारी हुई. 

सम्बंधित वीडियो गैलरी