लखनऊ न्यूज बुलेटिन: नगर निगम म्युनिसिपल बॉन्ड बीएसई में लिस्टेड, LPG का दाम बढ़ा

Smart News Team, Last updated: 04/12/2020 04:41 PM IST
  • लखनऊ नगर निगम की बुधवार को मुंबई स्टॉक एक्सचेंज बीएसई में लिस्टिंग हो गई. उत्तर भारत के किसी नगर निगम द्वारा पहली बार किए गए इस प्रयास को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक नए युग की शुरुआत बताया. आज बीएसई के हेरिटेज हाल में आयोजित रिंगिंग बेल सेरेमनी में मुख्यमंत्री ने परंपरा अनुसार बेल बजाकर लखनऊ नगर निगम म्युनिंसिपल बांड जारी किया. सीएम योगी ने कहा कि कोरोना काल खंड में लखनऊ नगर निगम दो सौ करोड़ रुपए के बांड की लिस्टिंग के साथ आत्मनिर्भरता के लक्ष्य को प्राप्त करने के दिशा में आगे बढ़ेगा.
  • लखनऊ में एलडीए एनर्जी एफिशिएंड बिल्डिंग बनाई जाएगी. इस संबंधी लखनऊ विकास प्राधिकरण के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए. एलडीए व यूपी नेडा के बीच इस बात पर सहमति बनी है कि ब्यूरो आफ एनर्जी एफिशिएंसी की गाइडलाइन के अनुसार एलडीए द्वारा नई बिल्डिंग में ऊर्जा संरक्षण के प्रावधान किए जाएंगे. एनर्जी एफिशिएंड बिल्डिंग बनाए जाने पर स्टार रेटिंग दी जाएगी. व्यवसायिक भवन में ईसीबीसी की गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा. 
  • तेल कंपनियों ने रेट रिवीजन के एक दिन बाद घरेलू सिलेंडर के दाम में भी बदलाव कर दिए हैं. इसके तहत घरेलू गैस के नान सब्सिडी रेट यानि बाजार भाव में 50 रुपए का इजाफा हो गया है. राजधानी में घरेलू सिलेंडर आज से 682 रुपए का मिल रहा है. 
  • लखनऊ में बुधवार को कोरोना के 236 नए संक्रमित केस मिले हैं. जबकि 356 मरीजों ने कोरोना को मात दी. वहीं छह मरीजों ने ईलाज के दौरान दम तोड़ दिया. इस तरह लखनऊ में सक्रिय कोरोना मरीजों की गिनती 3500 के आसपास हो गई है.

सम्बंधित वीडियो गैलरी