लखनऊ: महिला हिंसा के खिलाफ आप महिला विंग का जोरदार प्रदर्शन, लाठीचार्ज

Smart News Team, Last updated: 17/10/2020 06:58 PM IST
  • राजधानी से सटे बारहबंकी में महिला से गैंग रेप व हत्या खिलाफ आम आदमी पार्टी की महिला विंग ने आज लखनऊ में जोरदार प्रदर्शन किया. क्लेक्टरेट पर जमकर हंगामा हुआ, जिसे संभालने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. जिसमें कई महिला कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें आईं. महिला प्रदेशाध्यक्ष नीलम यादव सहित कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. वहीं नीलम यादव का आरोप है कि प्रदेश में महिला सुरक्षा की स्थिति बदतर हो चुकी है. आए दिन दिल दहला देने वाली घटनाएं हो रही हैं. भाजपा के शासनकाल में बहू-बेटियां सुरक्षित नहीं है. आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाए पुलिस प्रदर्शनकारियों पर लाठीयां बरसा रही है.
  • लखनऊ मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों को अब और बेहतर सुविधाएं मिलने लगेंगी. दफ्तरों तक पहुंचने के लिए उन्हें आटो या बस का इंतजार नहीं करना पड़ेगा. मैट्रो स्टेशन पर बाइक टैक्सी मिलेगी जो उन्हें सुरक्षित अपने गणतव्य तक पहुंचाएगी. यूपी एमआरसी ने रेपिडो बाइक टेक्सी से करार किया है. इस सुविधा का आज हजरदगंज मेट्रो स्टेशन पर आगाज हुआ. यूपी एमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशो ने इसकी शुरुआत की.
  • बेसिक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देने का काम शुरू हो गया है. इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आज नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, सांसद कौशल किशोर, विधायक नीरज वोहरा और जयदेवी ने नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए. लखनऊ के 150 और उन्नाव के 950 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए गए.
  • कोरोना के डर से अभिभावकों ने अपने बच्चों को स्कूल भेजने से ना कह दिया है. केंद्रीय विद्यालय संगठन के लखनऊ संभाग ने 59 स्कूलों में सर्वे करवाया था. यह कक्षा नौ से बारह के अभिभावकों के बीच हुआ था. लगभग 24 हजार अभिभावकों ने सहमति पत्र दिया है, उसमें 86 प्रतिशत अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने के लिए सहमत नहीं हैं. आईआईएम लखनऊ स्थित केंद्रिय विद्यालय के 98 प्रतिशत अभिभावकों ने असहमति जताई है.
  • पुलिस स्मृति दिवस पर होने वाली परेड के लिए आज से फुल ड्रेस रिहर्सल शुरू हो गई है. यह कार्यक्रम 21 अक्टूबर को पुलिस लाइन में होगा, इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्यातिथि होंगे और शहीद पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि देंगे. फुल ड्रेस रिहर्सल परेड़ में जवानों ने खूब पसीना बहाया. यह कार्यक्रम रोज चलेगा.

सम्बंधित वीडियो गैलरी