लखनऊ न्यूज: दिलकुशा में रेलवे लाइन पर टूटी पटरी से गुजरी ट्रेन.

Smart News Team, Last updated: 12/10/2020 11:01 AM IST
  • दिलकुशा और मनोहर के बीच आज एक मालगाड़ी टूटी पटरी के ऊपर से गुजरने लगी. लेकिन लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया और उसने अधिकारियों को इसकी सूचना दी. कुछ देर बाद ही अधिकारी मौके पर पहुंच गए. बताया जा रहा है कि अगर कुछ और डिब्बे पटरी से गुजर जाते तो मालगाड़ी पलट जाती और बड़ा हादसा हो जाता. इसके बाद ही दो यात्री गाड़ियों को वहां से गुजरना था, जिन्हें रेलवे प्रशासन ने रोक दिया.
  • शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार कमी हो रही है. मौत के आंकड़ों में भी गिरावट आई है. शहर के उन इलाकों जहां अधिक संख्या में संक्रमित मरीज मिल रहे थे वहां भी मरीजों की संख्या में कमी आई है. रविवार को 330 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए जबकि विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करीब 498 मरीजों को छुट्टी दे दी गई क्योंकि उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. हालांकि चार लोगों ने 24 घंटे में कोरोना से अपनी जान गंवाई है.
  • सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर एक और बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. पिछले कुछ समय से सचिवालय का नाम लगातार चर्चा में है हालांकि रविवार को एसटीएफ ने जो खुलासा किया उसका सचिवालय से सीधे तौर पर कोई मतलब नहीं था लेकिन इस बार भी जो दो लोग गिरफ्तार हुए हैं. उन्होंने दो दर्जन से अधिक लोगों को सचिवालय में चपड़ासी और क्लर्क की नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये हड़पे थे. क्लर्क के लिए तीन से पांच लाख और चपड़ासी के लिए एक लाख रुपये वसूले जाते थे. ये लोगों को सचिवालय के गेट पर बुलाकर चुंगल में फंसाते थे. इन लोगों से फर्जी नियुक्ति पत्र मिले जिस पर सचिवालय के लोगो और मोहरें लगी हुई हैं. एसटीएफ पुराने मामलों को देखते हुए यह भी देख रही है कि इसमें इस गिरोह के साथ भी सचिवालय के कर्मियों की कोई सांठ-गांठ तो नहीं है.
  • मध्यप्रदेश में तैनात आज एक लांस नायक की पत्नी अपनी मां का इलाज कराने कमांड अस्पताल जाती थीं. जब उसे लगता था कि उसे तीन चार दिन लगातार अपनी मां को अस्पताल में दिखाना है तो वो अपने एक परिचित के यहां रुक जाती थीं. आज वो अस्पताल से मां को लेकर अपने भाई के साथ अस्पताल से लौट रही थी तो वहीं पर कुछ दबंगों ने उनका रास्ता रोक लिया। विरोध करने पर दबंगों ने अपने साथी बुलाए और उन्हें राड और डंडे से पीटा। लांसनायक की पत्नी के सिर पर लोहे की राड से वार किया और वो बेहोश होकर गिर पड़ी। पुलिस को सूचना दे दी गई है। हमलावर अभी फरार हैं।

सम्बंधित वीडियो गैलरी