लखनऊ: कोविड पर नई गाइडलाइन, नए चिन्हित कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरतने के आदेश

Smart News Team, Last updated: 30/11/2020 09:55 PM IST
  • उत्तरप्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण पर अब प्रभावी रोकथाम के लिए नई गाइडलाइन जारी की है. इसके साथ ही नए चिन्हित कंटेनमेंट जोन में सख्ती करने के आदेश दिए हैं. जोन में आने वाले प्रत्येक मकान की सर्विलांस टीम के माध्यम से सघन निगरानी कराने को कहा गया है. मुख्य सचिव आर के तिवारी ने सोमवार को इस संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश जारी किए हैं. ये दिशा निर्देश एक दिसंबर से अगले आदेशों तक जारी रहेंगे. सभी जिला अधिकारियों से कहा गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कड़ाई से कराया जाए. जरूरत पड़ने पर सीआरपीसी की धारा 144 का इस्तेमाल करें.
  • सरकारी प्राइमरी स्कूलों में चल रही 69 हजार शिक्षकों की भर्ती के दूसरे चक्र में नियुक्ति पत्र 5 दिसंबर को बांटे जाएंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद रहकर शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे. दूसरे चक्र में नवनियुक्त 36 हजार 590 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए जाने हैं. इन पदों के लिए दो से चार दिसंबर तक काउंसलिंग का आयोजन किया गया है. 
  • एमएलसी की दो सीटों पर चुनाव के लिए सोमवार को पोलिंग पार्टियां रवाना हुईं. ठंड के कारण चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारी देरी से रमाबाई रैली स्थल पहुंचे. करीब 11.30 बजे डीएम वहां आए तो कागजी खानापूर्ति में एकदम से तेजी आई. करीब 12.37 बजे पहली पोलिंग पार्टी रवाना हुई. इसके बाद सभी पोलिंग पार्टियां अपने अपने मतदान केंद्रों की ओर रवाना हो गईं. अंतिम पोलिंग पार्टी 3.57 बजे रवाना हुई. 
  • राजधानी के स्नातक और शिक्षक मतदाता मंगलवार को अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. राजधानी के 177 मतदेय स्थलों यानि बूथों में पोलिंग पार्टियों की रवानगी हुई है. स्नातक क्षेत्र के 138 और शिक्षक क्षेत्र के 39 मतदेय स्थल हैं. रमाबाई रैली स्थल के ईवीएम स्ट्रांग रूम से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया. एक पोलिंग पार्टी में पांच चुनाव कर्मचारी रखे गए हैं. मतदान स्थलों पर मंगलवार सुबह आठ बजे से वोटिंग शुरू होगी. जो कि शाम को पांच बजे तक चलेगी.

सम्बंधित वीडियो गैलरी