मेरठ: बाइक बेचने के नाम पर छात्र से OLX पर हुई 20 हजार की ठगी, मामला दर्ज

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Feb 2021, 1:58 PM IST
  • मेरठ में बदमाश साइबर ठगी के नए-नए रास्ते इजात कर रहे हैं. अब हाल ही में शातिर ने ओएलएक्स के जरिए छात्र से 20 हजार रुपये की ठगी कर ली.
बाइक बेचने के नाम पर छात्र से OLX पर हुई 20 हजार की ठगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेरठ से साइबर ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. अब हाल ही में बाइक बेचने के नाम पर छात्र से बदमाशों ने 20 हजार रुपये की ठगी कर ली. इस बार शातिर ने ओएलएक्स के जरिया शिकार किया. हालांकि, जब छात्र ने अपने रुपये वापस मांगे तो आरोपितों ने अभद्रता करते हुए फोन काट दिया. जिसके बाद छात्र ने साइबर सेल में आरोपितों के खिलाफ तहरीर दी है. यह मामला मवाना थाना क्षेत्र का है. यहां के मोहल्ला मुन्ना लाल निवासी रोहित अपने परिवार के साथ रहते हैं. वह मवाना रोड स्थित एक कॉलेज से एलएलबी कर रहे हैं. उसने एक सप्ताह पहले ओएलएक्स पर स्पलेंडर बाइक देखी थी. उसने बाइक के मालिक से संपर्क किया, तो उसने खुद को आर्मी में होने का दावा किया.

जिसके बाद ठग ने रोहित को अपने आर्मी के फर्जी आई कार्ड भी भेजे. रोहित भी ठगों के झांसे में आ गया और बीस हजार रुपये उसके खाते में ट्रांसफर कर दिए. आरोप है कि रुपये ट्रांसफर करने बाद भी बाइक उसके घर नहीं पहुंची. जिसके बाद रोहित ने दुबारा ठगों से संपर्क किया. ठग ने दस हजार रुपये और ट्रांसफर करने के लिए कहा. रोहित ने रुपये ट्रांसफर करने से इंकार कर दिया और अपने रुपये वापस मांगे.

CM योगी का निर्देश जल्द शुरू करें दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ रैपिड ट्रांजिट सिस्टम

इसके बाद ठग ने रोहित के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए फोन काट दिया. रोहित ने आरोपित की शिकायत साइबर सेल में की है. इस मामले को लेकर एसपी क्राइम राम अर्ज का कहना है कि साइबर सेल को मामले में जांच कर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है. पुलिस ने इस संबंध में कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें