स्पो‌र्ट्स व्यापारी के गोदाम में मिला 25 लाख का चोरी हुआ इलेक्ट्रॉनिक्स सामान

Smart News Team, Last updated: 07/03/2021 12:06 PM IST
  • हरिद्वार के रुड़की स्थित फैक्ट्री से करीब 25 लाख रुपये की कीमत का सामान लेकर आ रहे ट्रक को एक हफ्ते पहले लूट लिया गया था. वहीं, पुलिस को अब यह सामान ब्रह्मपुरी के ध्यानचंद नगर स्थित एक गोदाम से बरामद हुआ है.
सांकेतिक तस्वीर

मेरठ. मेरठ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए स्पो‌र्ट्स कारोबारी कीमती लाल के गोदाम के अंदर से 25 लाख रुपये का इलेक्ट्रानिक्स सामान बरामद कर लिया है. दरअसल, एक सप्ताह पहले दिल्ली हाईवे पर 25 लाख के सामान से भरा ट्रक लूट लिया गया था. पुलिस ने ट्रक से लूटा गया सामान ब्रह्मापुरी के ध्यानचंद नगर स्थित एक गोदाम से बरामद किया है. यह गोदाम स्पो‌र्ट्स व्यापारी कीमती लाल खुराना का है.

बता दें कि खाली ट्रक अमरोहा के जोया से सड़क किनारे खड़े हुए बरामद किया गया था. एक हफ्ते पहले हरिद्वार के रुड़की स्थित फैक्ट्री से करीब 25 लाख रुपये की कीमत का सामान भरकर चालक विजय शर्मा मैनपुरी ट्रक लेकर दादरी के लिए रवाना हुआ था. चालक ने बताया कि मुजफ्फरनगर क्षेत्र से पीछा कर रहे बदमाशों ने ट्रक रोककर उसे कब्जे में ले लिया. उसके बाद ट्रक लेकर फरार हो गए. ट्रक स्वामी बिजेंद्र कुमार निवासी नोएडा ने ट्रक के लापता होने की तहरीर दी.

कल मेरठ की किसान पंचायत में शामिल होंगी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

पुलिस ने जीपीएस सिस्टम से ट्रक की तलाश की. ट्रक मोहिउद्दीनपुर से आगे नहीं जा पाया, बल्कि वहां से मुड़ने के बाद शहर में प्रवेश कर गया. ट्रक की लोकेशन ब्रह्मापुरी स्थित ध्यानचंद नगर में आई. लोकेशन के बाद पुलिस ने आसपास के सभी गोदामों की जांच की. घटना को लेकर इंस्पेक्टर नजीर अली ने बताया की कीमती लाल ने अपने बयान में बताया कि गोदाम किसी को किराए पर दिया हुआ था. अभी तक किराएदार का नाम नहीं बता पाए। उससे चार दिन पहले ही पुलिस ने खाली ट्रक को अमरोहा के जोया में सड़क किनारे लावारिस हालत में खड़ा पाया था. पुलिस अभी ट्रक के चालक विजय शर्मा को ढूंढ रही है. घटना को लेकर इंस्पेक्टर का कहना है कि विजय शर्मा ने ही ट्रक को खुद गायब कर लूट का नाटक किया था. उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. गोदाम स्वामी कीमती लाल को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ करेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें