दर्दनाक: ऑक्सीजन की कमी और समय पर इलाज न मिलने से मेरठ में 3 लोगों की मौत

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Apr 2021, 3:16 PM IST
  • मेरठ में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच 3 लोगों की मौत हो गई. जिसमें 2 लोगों की मौत ऑक्सीजन गैस खत्म होने पर अटैक के कारण हुई. वहीं पूर्व नगर निगम पार्षद राजू वर्मा को सही समय पर इलाज न मिलने के कारण अस्पताल में रविवार सुबह मौत हो गई.
दर्दनाक: ऑक्सीजन की कमी और समय पर इलाज न मिलने से मेरठ में 3 लोगों की मौत

मेरठ. मेरठ के राधा गोविंद हॉस्पिटल में शनिवार को ऑक्सीजन गैस खत्म होते ही कार्डियक अटैक से दो कोरोना संक्रमित की मौत हो गई. वहीं नगर निगम के पूर्व पार्षद राजू वर्मा की भी अस्पताल ले जाने के थोडी देर बाद मौत हो गई. वे कई दिन से बीमार थे एवं कई बार आग्रह पर भी कोई उनका कोविड सैंपल लेने नहीं गया था. अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि फिलहाल उनके यहां 22 कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हैं. लेकिन अस्पताल में ऑक्सीजन की किल्लत बनी हुई है. अभी उनके पास दोपहर 3 बजे तक की ऑक्सीजन बची हुई है.

राधा गोविंद अस्पताल में शनिवार को जब रात 4 बजे ऑक्सीजन खत्म हुई तो कोरोना संक्रमित मरीज पीडी शर्मा (65) और शहनाज खातून (48) को अचानक कार्डियक अटैक पड़ा. जिसके बाद दोनों लोगों की तत्काल मौत हो गई. दोनों संक्रमितों को रात करीब 11 बजे गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दोनों मरीजों को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. जिसके कारण आनन-फानन में उन्हें भर्ती कराया गया था.

मेरठ में कोरोना का मचा हाहाकार, एक ही परिवार के पिता और दो पुत्रों की गई जान

वहीं पूर्व निगम पार्षद के परिजनों ने बताया कि मृतक की पिछले कई दिनों से तबीयत खराब थी. कई बार फोन करने के बाद भी कोई भी व्यक्ति उनका कोरोना परीक्षण करने नहीं आया. घर पर खुद को आइसोलेट करने के बाद से उनकी हालत बिगड़ती चली गई. जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें सुबह मेडिकल लाया गया. जहां कुछ देर बाद उनकी मौत हो गई.

Home Isolation: होम आइसोलेशन में रहकर किन-किन बातों का रखे ध्यान, जानिए विस्तार से

राधा गोविंद हॉस्पिटल प्रबंधन के मुताबिक कोरोना संक्रमित दोनों मरीज गंभीर एल-3 श्रेणी के थे. जिन्हें मेडिकल ले जाने के लिए उनके परिजनों को बोला गया था. लेकिन परिजनों के गिड़गिड़ाने व मरीज की गंभीर स्थिति को देखकर उन्हें तत्काल भर्ती करना पड़ा. जिसके बाद रात में करीब 4 बजे जब ऑक्सीजन कट हुआ तो दोनों ही संक्रमितों की कार्डियक अटैक से तुरंत मौत हो गई.

मेरठ में BSNL का इंटरनेट अचानक हुआ ठप, ये थी खराबी की बड़ी वजह

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें