मेरठ के हाशिमपुरा की स्थायी पुलिस चौकी की 33 साल पुरानी मांग हुई पूरी

Smart News Team, Last updated: 05/08/2020 10:18 PM IST
  • मेरठ जनपद में हाशिमपुरा इलाके के 33 साल बाद स्थायी पुलिस चौकी मिली है। इस पुलिस चौकी का उद्घाटन एसएसपी अजय साहनी द्वारा किया गया है। वही अभी तक चौकी का भवन ना होने के कारण पुलिसकर्मियों को जल निगम के कार्यालय में बैठना पड़ता था।
पुलिस चौकी का उद्घाटन मेरठ के एसएसपी अजय साहनी द्वारा किया गया।

मेरठ। हाशिमपुरा इलाके को लंबे समय बाद खुद की स्थायी पुलिस चौकी मिली है। यहां चौकी तो स्वीकृत थी। लेकिन स्टाफ़ के बैठने के लिए भवन नही था। जिस कारण पुलिसकर्मियों को जल निगम के कार्यालय में बैठना पड़ता था। फिलहाल अधिकारियों के प्रयास से 33 साल बाद हाशिमपुरा में अब स्थायी चौकी बना दी गई है। जिसका उद्घाटन मेरठ के एसएसपी अजय साहनी द्वारा किया गया।

1987 के नरसंहार के चलते सुर्खियों में आया था हाशिमपुरा

दरअसल 1987 के दौरान मेरठ के हाशिमपुरा इलाका सुर्खियों में आ गया था। जिसके चलते यह हर मायनों में हाशिमपुरा की लोकेशन महत्वपूर्ण हो थी। लेकिन 33 साल बीत जाने पर भी यहां पुलिस चौकी तो मंजूर थी। लेकिन स्थायी पुलिस चौकी के लिए भवन नही था। जिसको लेकर मांग भी उठ रही थी। पुलिसकर्मियों को जल निगम के कार्यालय में बैठना पड़ता था।

पुलिस अधिकारियों के प्रयास से हुआ स्थायी चौकी का निर्माण

वही पुलिस चौकी के लिए काफी समय से अधिकारी भी प्रयास में जुटे थे। जिसके चलते शासन को प्रस्ताव भेजा गया था। जिसके बाद जमीन भी चिन्हित की गई और पैसा भी आवंटित हुआ। और जल निगम कार्यालय के पास ही पुलिस चौकी का निर्माण कराया गया। इस चौकी में दो सब इंस्पेक्टर सहित आठ पुलिसकर्मियों का स्टाफ़ मौजूद रहेगा। इस पुलिस चौकी का उद्घाटन एसएसपी अजय साहनी द्वारा फीता काटकर किया गया।वही इस अवसर पर एसपी सिटी अखलेश नारायण सिंह, एसपी क्राइम रामअर्ज ,सीओ लाइन संजीव देशवाल, सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला और इंस्पेक्टर ऋषिपाल शर्मा मौजूद रहे।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें