मेरठ में बड़ी धूमधाम से मनाया गया 74वाँ स्वतंत्रता दिवस

Smart News Team, Last updated: 15/08/2020 09:11 PM IST
  • गली मोहल्लों में बज रही थी आजादी की धुन. शहर के विभिन्न जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ लहराया गया तिरंगा. शहर के विभिन्न इलाकों में कॉलोनियों, गली-मोहल्लों व चौराहों पर स्वतंत्रता दिवस की धूम रही.
स्वतंत्रता दिवस

मेरठ- महानगर के विभिन्न इलाकों में सामाजिक संगठनों, समाजसेवियों व राजनीतिक दलों द्वारा 74 वें स्वतंत्रता दिवस पर झंडारोहण किया गया.

शहर के विभिन्न इलाकों में कॉलोनियों, गली-मोहल्लों व चौराहों पर स्वतंत्रता दिवस की धूम रही. लोगों ने सोशल डिस्टेसिंग और कोरोना वायरस से बचाव के उपायों के साथ तिरंगा फहराया. राष्ट्रगान के बाद लोगों ने कार्यक्रम में आजादी के दीवानों के गीत गाए. साथ ही भारत की आजादी की कथा को बयां किया. इसके बाद लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. दिन भर क्षेत्र में देशभक्ति के तराने गूंजते रहे.

गढ़ रोड स्थित मोती प्रयाग कॉलोनी में भी स्वतंत्रता दिवस की धूम रही. सत्यम शिवम सुंदरम अपार्टमेंट के पार्क में ध्वजारोहण किया. हनी गोल्फ ग्रीन पार्क में आयोजित कार्यक्रम में रमेश दत्त दीवान ने बतौर मुख्य अतिथि ध्वजारोहण किया.

इस मौके पर सोसायटी अध्यक्ष प्रवीण वशिष्ठ, रविंद्र कुमार चौहान, ईशान, अर्पित, राजीव आनंद, एसके अग्रवाल, नवीन शर्मा, आरके सिंह, अमित, संदीप गुप्ता व संजय दीवान आदि मौजूद रहे. संचालन प्रवीण वशिष्ठ और अर्पित ने किया.

इस दौरान बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत गीतों के जरिए शमां बांधा दिया. कार्यक्रम स्थल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. सूर्यांशी चौहान ने देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया. मायरा, वैष्णवी, श्रेया, नंदिनी, अवनी, आरोही, अविका व शालविका आदि बच्चों ने देशभक्ति के तरानों के बीच कार्यक्रम के जरिए लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें