मेरठ: 25 करोड़ रुपये की GST चोरी के आरोपी को कोर्ट से मिली जमानत

Smart News Team, Last updated: 05/03/2021 09:57 PM IST
  • ब्रजमोहन शर्मा पर करीब 25 करोड़ रुपए की सीजीएसटी टैक्स चोरी का आरोप है. जबकि उनके अधिवक्ता ने बताया कि समस्त पैसा जमा किया जा चुका है. जिसके बाद कोर्ट ने बृजमोहन शर्मा की सशर्त जमानत मंजूर कर ली और रिहा करने आदेश दिए हैं. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि यदि आरोपी पासपोर्ट धारक है तो पासपोर्ट कोर्ट में जमा करें और जांच में सहयोग करें.
कोर्ट ने टैक्स चोरी के आरोपी की जमानत सशर्त मंजूर कर ली. (प्रतिकात्मक फोटो)

मेरठ- शुक्रवार को स्पेशल सीजीएम की अदालत में कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक ब्रजमोहन शर्मा गिरफ्तार कर पेश किया गया. ब्रजमोहन शर्मा पर करीब 25 करोड़ रुपए की सीजीएसटी टैक्स चोरी का आरोप है. जबकि उनके अधिवक्ता ने बताया कि समस्त पैसा जमा किया जा चुका है. जिसके बाद कोर्ट ने बृजमोहन शर्मा की सशर्त जमानत मंजूर कर ली और रिहा करने आदेश दिए हैं. कोर्ट ने अपने आदेश में साफ तौर पर कहा है कि यदि आरोपी पासपोर्ट धारक है तो पासपोर्ट कोर्ट में जमा करें और जांच में सहयोग करें.

बताते चलें कि कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक ब्रजमोहन शर्मा पर आरोप है कि फर्जी बिलों के आधार पर वस्तुओं की वास्तविक सप्लाई के बिना गलत तरीके से आईटीसी प्राप्त कर करीब 25 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी की है. टैक्स चोरी की सूचना और जांच-पड़ताल के बाद केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर टीम ने आरसीसी बिल्डर के मालिक बृजमोहन शर्मा को गिरफ्तार किया. गुरुवार को अधिवक्ताओं की हड़ताल होने के कारण उन्हें कोर्ट में पेश नहीं किया जा सका था, जिन्हें सिविल लाइन थाने में रखा गया.

मेरठ: आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ा, परेशान BJP नेता ने निगम पर दी धरने की चेतावनी

कोर्ट में पेश किए जाने पर उनकी ओर से अधिवक्ता ने बताया कि टैक्स चोरी का सारा पैसा चार मार्च को जमा कराया जा चुका है. साथ ही उसकी रसीद भी अदालत में साक्ष्य के रूप में पेश की जा चुकी है. जिसके बाद अदालत ने आरोपी की सशर्त जमानत मंजूर कर आरोपी को रिहा करने के आदेश दिए. बताते चलें कि समय के कारण आरोपी को वापस भेज दिया गया था. जिस पर शुक्रवार को मेडिकल चेकअप के बाद सीजीएसटी टीम ने दुबारा आरोपी को अदालत में पेश किया.

आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ बदलती रही हत्या की वजह, दारोगा का बेटा भी आरोपी

मेरठ सर्राफा बाजार में सोना चांदी के भाव में आई भारी कमी, आज का मंडी भाव

मेरठ : 6 मार्च से फिर ट्रैक्टर रैली, वेस्ट यूपी के 22 जिलों में वकीलों की हड़ताल

मेरठ: जिसकी अपरहण और हत्या के आरोप में तीन को हुई जेल, किशोरी निकली जिंदा

नवाबों से कम नहीं चोरों के शौक, प्लेन से घूमकर करते थे चोरी, महिला समेत 4 अरेस्ट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें