मेरठ के शराब माफिया पर कार्रवाई, मकान सहित एक करोड़ दस लाख की प्रॉपर्टी जब्त

Smart News Team, Last updated: 29/09/2020 10:39 PM IST
  • मेरठ के बड़े शराब कारोबारी पर पुलिस प्रशासन ने की सख्त कार्यवाही. करोड़ों की संपत्ति की गई जब्त. अवैध शराब के कारोबार से काफी प्रॉपर्टी अर्जित कर रखी है. जिसे जिला अधिकारी के निर्देशानुसार कुर्क किया जा रहा है.
शराब माफिया

मेरठ: शराब के कारोबार से जुड़े लोगों पर अब पुलिस ने नकेल कसना शुरू कर दिया है. आपको बता दें कि पश्चिम यूपी में शराब पीने से हुई मौतों को लेकर अब सरकार इन कारोबारियों पर नकेल कस रही है. मेरठ के बड़े शराब कारोबारी पर पुलिस प्रशासन ने कार्यवाही करते हुये करोड़ों की संपत्ति जब्त कर ली.

दरसअल प्रदेश में माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए सरकार के निर्देशानुसार पुलिस प्रशासन लगातार कार्यवाही कर रहा है और इसी कड़ी में मेरठ के शराब माफिया रमेश प्रधान पर पुलिस प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही करते हुए ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र स्थित एक करोड़ दस लाख रुपए की प्रॉपर्टी को सील किया गया है.

वहीं मेरठ जिलाधिकारी के निर्देश पर शराब माफिया रमेश प्रधान के घर पुलिस ने सीलिंग की कार्यवाही की है. पुलिस का कहना है कि गैंगेस्टर एक्ट अधिनियम की धारा 14 ए के तहत जिलाधिकारी के निर्देशानुसार शराब माफिया रमेश प्रधान की अवैध संपत्ति को कुर्क किया जा रहा है. क्योंकि ये संपत्ति अवैध शराब के कारोबार से कमाए गए पैसों से अर्जित की गई है.

मेरठ के अनुज चौधरी बने होटल मैनेजमेंट टॉपर

पुलिस के अनुसार शराब माफिया रमेश प्रधान अपने दो साथियों के साथ अभी जेल में बंद है. लेकिन उसने अवैध शराब के कारोबार से काफी प्रॉपर्टी अर्जित कर रखी है. जिसे जिला अधिकारी के निर्देशानुसार कुर्क किया जा रहा है. यही नहीं इसने अपराध की दुनिया से कमाए गए पैसों से जो भी प्रॉपर्टी अर्जित की है उन सभी को कुर्क किया जाएगा और माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए ऐसी कार्यवाही लगातार जारी रहेगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें