आंदोलन को लेकर कार्यकर्ताओं ने किया कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, पुलिस ने किया नजरबंद

Smart News Team, Last updated: 14/12/2020 11:24 PM IST
  • मेरठ: कृषि कानून को लेकर जहां पंजाब और हरियाणा के किसान बॉर्डर पर डटे हुए हैं. वहीं, दूसरी ओर किसान संगठनों ने आज पश्चिमी यूपी के विभिन्न जिलों में कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया. मेरठ समेत सभी जिलों में किसानों संगठनों ने विरोध प्रदर्शन के लिए पहुंचे हैं.
किसान संगठनों ने आज पश्चिमी यूपी के विभिन्न जिलों में कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया

मेरठ: कृषि कानून को लेकर जहां पंजाब और हरियाणा के किसान बॉर्डर पर डटे हुए हैं. वहीं, दूसरी ओर किसान संगठनों ने आज पश्चिमी यूपी के विभिन्न जिलों में कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया. मेरठ समेत सभी जिलों में किसानों संगठनों ने विरोध प्रदर्शन के लिए पहुंचे हैं. वहीं पुलिस प्रशासन आंदोलन के समर्थन में विरोध प्रदर्शन को लेकर अलर्ट है. सभी जिलों में सपा, कांग्रेस, आप पार्टी के कई नेताओं को पुलिस ने नजरबंद कर दिया गया है.

बता दें, मेरठ में सपा ने आज जिला मुख्यालय में जमकर प्रदर्शन किया. पार्टी के वरिष्ठ नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने किसानों की मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. इससे पहले पुलिस ने रविवार देर रात शहर विधायक रफीक अंसारी को नजरबंद कर लिया था. इससे पहले किसान यात्रा के दौरान भी ऐसा किया गया था. प्रशासन के अनुसार आंदोलन को लेकर किसानों की कलक्ट्रेट से लेकर तहसील तक निगरानी की जाएगी. उधर, पुलिस ने सोमवार सुबह से ही सपा व रालोद नेताओं को उनके घरों पर नजरबंद करना शुरू कर दिया गया. रालोद के प्रदेश महासचिव अय्यूब हसन को पुलिस ने उनके घर पर ही नजरबंद कर दिया है.

दूसरे समुदाय के प्रेमी संग युवती पहुंची मेरठ, हिंदू संगठन ने पकड़ा तो हुआ खुलासा

आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष आदित्य के घर पर भी सुबह ही पुलिस पहुंच गई. बेहट विधानसभा क्षेत्र के सपा अध्यक्ष एवं जिला पंचायत सदस्य रागिब अली को उनके समर्थकों सहित गांव रसूलपुर कलां में पुलिस ने नजरबंद कर दिया. हकीकतनगर में धरनास्थल पर पहुंचे सपा कार्यकर्ताओं धरना प्रदर्शन शुरू किया. वहीं सपा के नगर विधायक संजय गर्ग अपने घर से बाहर निकले, लेकिन उन्हें दरवाजे पर ही पुलिस ने रोक लिया. सपा जिलाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं के साथ तीतरो में अपने आवास के बाहर ही धरना शुरू कर दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें