बाइक बोट घोटाला, मेरठ सेक्टर के EOW ने एडिशनल डायरेक्टर का मकान किया कुर्क, फरार

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Aug 2021, 10:40 PM IST
  • बहुचर्चित बाइक बोट घोटाले में भगोड़े 50 हजार रुपये ईनामी लोकेंद्र सिंह के बुलंदशहर स्थित घर को पुलिस आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्लयू) ने मंगलवार को घर कुर्क कर लिया. एक आरोपी के घर कुर्की का नोटिस चिपका दिया गया है. नोएडा के एडीजे-द्वितीय ने मंगलवार को घोटाले में आठ आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज कर दी.
केडीए में करोड़ों रुपए का डीजल घोटाला हुआ है.

मेरठ. बहुचर्चित बाइक बोट घोटाले में फरार 50 हजार रुपये ईनामी लोकेंद्र सिंह के बुलंदशहर स्थित घर को पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्लयू) ने मंगलवार को घर कुर्क कर लिया. एक अन्य आरोपी के घर कुर्की का नोटिस चिपका दिया गया है. 

आर्थिक अपराध शाखा के मेरठ सेक्टर के एसपी डॉ. रामशुरेश यादव ने कहा कि लोकेंद्र सिंह गांव कलाखुरी, थाना जहांगीरपुरी (बुलंदशहर) में रहने वाले पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित है. वह गर्वित इनोटिव प्रमोटर लिमिटेड में एडशिनल डायरेक्टर के पद पर था. इस दौरान लोकेंद्र ने लोगों के पौंजी स्कीम में निवेश कराए थे. वह फरार है. उसके खिलाफ एनबीडब्लयू (गैर जमानती वारंट) भी  जारी है.

बाइक बोट घोटाले में अब तक दो आरोपियों के घरों की कुर्की हो चुकी है. ईओडब्लयू ने लखनऊ के गोमतीनगर में बीएन तिवारी का मकान भी सोमवार को कुर्क किया था. वह भी भाग हुआ है. बाइक बोट घोटाले में दूसरे आरोपी एडिनशल डायरेक्टर भूदवे सिंह भी फरार है. इस पर 50 हजार रुपये का इनाम है. आरोपी भूदेव भी बुलंदशहर के वहमीमपुरा पन्नीनगर का रहने वाला है. इसके घर के बाहर भी मकान कुर्की उद्धघोषणा पत्र चिपका दिया गया है. जल्द यह मकान भी कुर्क किया जाएगा.

बता दें कि मंगलवार को नोएडा के एडीजे-द्वितीय ने बाइक घोटाले में आठ आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज कर दी. अन्य 14 आरोपियों की जमानत अर्जी पर बुधवार को सुनवाई होगी. यह बात शाशकीय अधिवक्ता धर्मेंद जैन ने बताई है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें