अवैध निर्माण रोकने को लेकर एक्शन में प्रशासन, चलेगा 15 दिनों का विशेष अभियान

Smart News Team, Last updated: Tue, 26th Jan 2021, 6:57 PM IST
  • मेरठ में प्रशासन अवैध निर्माण को रोकने के लिए लगातार सख्त कदम उठा रहा है. वहीं, अब इन अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने के लिए 15 दिनों का विशेष अभियान चलाया जाएगा.
अवैध निर्माण रोकने को लेकर एक्शन में प्रशासन, चलेगा 15 दिनों का विशेष अभियान (फाइल तस्वीर)

मेरठ में प्रशासन अवैध निर्माण को रोकने के लिए लगातार सख्त कदम उठा रहा है. एमडीए ने एक बार फिर जोन-बी पर फोकस करते हुए 15 दिन का विशेष अभियान चलाने की घोषणा की है. इसके लिए एमडीए उपाध्यक्ष मृदुल चौधरी ने 30 मेट सहित सभी नए अवर अभियंताओं और नोडल अधिकारियों को तैनात कर दिया है. ये सभी अवैध निर्माणों की सूची बनाकर नियमानुसार कार्रवाई करने की रिपोर्ट उपाध्यक्ष को देंगे.

इसके लिए पांच जनवरी को उपाध्यक्ष ने जोन-बी में शामिल रोहटा रोड, पल्लवपुरम, कंकरखेड़ा और मवाना रोड क्षेत्र का निरीक्षण किया था. इस दौरान उन्हें कई ऐसे अवैध निर्माण मिले, जिनका मानचित्र स्वीकृत नहीं था. इस पर जोनल अधिकारी मनोज कुमार सिंह सहित अन्य अवर अभियंताओं से रिपोर्ट तलब करने के साथ ही आठ मेट निलंबित कर दिए थे. अब इसी जोन पर पैनी नजर रखने के लिए नए अधिकारियों की तैनाती कर 15 दिन में अवैध निर्माण चिह्नित करने के आदेश दिए हैं. 

मेरठ: जन्मदिन पार्टी में मचा हंगामा, दो पक्षों के बीच हुई मारपीट, एक घायल

बता दें, बी 1, मवाना रोड पर कमिश्नरी चौराहे से बाईं ओर का क्षेत्र सैनी गांव डिफेंस कॉलोनी, मवाना रोड, कसेरुखेड़ा, ईशापुरम और अम्हेड़ा रोड. पर अवैध निर्माण को ध्वस्त किया जाएगा. तो वहीं, बी 2 के सोफीपुर गांव से दौराला तक दायीं ओर, एकता नगर, इंद्रपस्थ एस्टेट फेस- प्रथम, द्वितीय, पल्लवपुरम फेस-प्रथम, द्वितीय, रायल पार्क, मधुर विहार, अक्षरधाम, एटूजेड कॉलोनी, अजंता, वर्धमान कॉलोनी, टोल प्लाजा क्षेत्र, शोभित विवि के पीछे, लावड़ रोड, दौराला, ग्रीन सिटी, सोफीपुर, लावड़ रोड, गंगोत्री कॉलोनी और शीलकुंज बी में बनें अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चलेगा. इसी के साथ कंकरखेड़ा समेत एनएच-58 और मेरठ बाईपास पर बने निर्माणों पर भी प्रशासन का बुलडोजर चलाया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें