मेरठ सेफ सिटी पर कमिश्नर के निर्देश- चौराहों और बाजारों पर लगें पिंक बूथ-CCTV

Smart News Team, Last updated: 08/10/2020 11:36 AM IST
  • मेरठ को सेफ सिटी बनाने के लिए बुधवार को आयुक्त सभागार में कमिश्नर ने महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों को रोकने के लिए बाजारों और प्रमुख जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने के आदेश दिए हैं. इसी के साथ चौराहों पर पिंक बूथ भी बनाए जाएंगे.
मेरठ सेफ सिटी पर कमिश्नर के निर्देश- चौराहों और बाजारों पर लगें पिंक बूथ-CCTV

मेरठ. मेरठ शहर को महिलाओं के लिए सेफ सिटी बनाने की योजना पर काम शुरू हो गया है. महिलाओं, छात्राओं, बेटियों को राह चलते परेशान करने, अपराध करने वालों को यूपी पुलिस की 112 नंबर की गाड़ी जेल पहुंचाएगी. महिलाओं की मदद के लिए प्रमुख स्थानों, चौराहों पर पिंक बूथ बनाए जाएंगे. बाजारों और सड़कों पर सीसीटीवी कैमरा लगाए जाएंगे जिससे हर घटना और वारदात के सबूत मिल सकें और अपराधी को तुरंत पकड़ा जाए.

मेरठ प्रशासन का दावा है कि इसका प्लान एक हफ्ते में बनकर तैयार हो जाएगा और फिर कार्रवाई के लिए जिम्मेदारी तय की जाएगी. बता दें कि बुधवार को आयुक्त सभागार में कमिश्नर अनीता सी मेश्राम की अध्यक्षता में मेरठ सेफ सिटी को लेकर चर्चा की गई. कई विभागों को जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

मेरठ: कचहरी से बाइक चुरा रहा था चोर, मालिक ने रंगे हाथ पकड़कर कर दी पिटाई

सीएम योगी का यह ड्रीम प्रोजेक्ट है जिसपर लखनऊ में तेजी से काम चल रहा है. कमिश्नर ने पुलिस, प्रशासन, एमडीए,नगर निगम, रोडवेज, जिला प्रोबेशन विभाग को मेरठ सेफ सिटी बनाने की जिम्मेदारी सौंपी है.  

बाइक बोट घोटाला: मास्टमाइंड संजय भाटी का छोटा भाई समेत तीन गिरफ्तार

मेरठ नगर निगम को प्रमुख स्थानों पर पिंक टॉयलेट के निर्माण और पिंक बूथ निर्माण के लिए जगह ढूंढने को कहा है. इसी केसाथ यूपी पुलिस की 112 नंबर की गाड़ियों में महिला अधिकारी और कॉन्सटेबल भी साथ रहेंगी. कमिशन्र ने प्रमुख बाजारों में कैमरा लगाने की व्यवस्था करने के लिए कहा है. सीसीटीवी की व्यवस्था एमडीए की अवस्थापना निधि से की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें