मेरठ में श्मशान फुल, BJP पार्षद की मांग- पार्किंग की जगह पर हो अंतिम संस्कार

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Apr 2021, 12:39 PM IST
  • मेरठ में कोरोना वायरस से बढ़े मामलों के कारण श्मशान फुल हो गए है. जिसके बाद बीजेपी पार्षद ने नगर आयुक्त से पार्किंग की जगह पर दाह संस्कार कराने की मांग की हैं.
मेरठ में श्मशान फुल, BJP पार्षद की मांग- पार्किंग की जगह पर हो अंतिम संस्कार

मेरठ. यूपी का मेरठ सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित जिलों में खुमार हो गया है. वही वहां पर इससे मौतों का अकड़ा भी काफी बढ़ गया है. श्मशान घाटों पर इतने शव पहुंचने लगे है कि अंतिम संस्कार के लिए वहां जगह तक कम पड़ने लगी है. वही रविवार को सूरजकुंड श्मशान में 55 शवों का अंतिम संस्कार किया गया. जिसके चलते वहां पर अंतिम संस्कार के लिए जगह कम पड़ गई. वही शवों के अस्थियों को लेने के लिए लोगों को अगले दिन बुलाया गया. 

वही मेरठ के सूरजकुण्ड श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार के लिए जगह कम पड़ने पर भाजपा पार्षद अंशुल गुप्ता ने नगरायुक्त को पत्र लिखा. वह उस पत्र में कहा कि जबतक अंतिम संस्कार के लिए कोई अन्य जगह नहीं तलाश कर ली जाती तब तक श्मशान घाट के पार्किंग में ही अंतिम संस्कार किए जाने की व्यवस्था की जाए. वही उन्होंने उस पत्र में बताया कि दाह संस्कार की जगह कम पड़ने से लोगों को घण्टो अपने बारी का इंतेजार करना पड़ रहा है. जिससे उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

ऑक्सीजन की कमी, बेमौत मर रहे लोग, पत्नी के लिए 20 मिनट की जिंदगी मांग रहा पति

इतना ही नहीं सूरजकुंड श्मशान घाट पर बड़ी संख्या में दाह संस्कार होने से वहां पर लकड़ी की कमी भी होने लगी है. वहां पर दो लकड़ी की टॉल है. दोनों जगहों पर लकड़ी की कमी का संकट मंडराने लगा है. जिसकी जानकारी नगरायुक्त को होने पर उन्होंने लकड़ी की आपूर्ति को बढ़ाने के लिए कहा है. साथ ही नगर निगम ने भी कहा है कि अगर सम्भव हो तो घर के आसपास के श्मशान घाटों पर भी दाह संस्कार करें.

CM योगी बोले- कोरोना मरीजों को हॉस्पिटल में एडमिट नहीं करने पर होगी कार्रवाई

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें