आगरा: दरोगा ने गुंडई दिखाते हुए युवती को डंडों से पीटा, CCTV में कैद हुई घटना

Smart News Team, Last updated: 09/09/2020 10:14 AM IST
  • आगरा के छत्ता थाने के जीवनी मंडी चौकी प्रभारी मारपीट के आरोप में एक युवक को पकड़ने उसके घर गए. वहां आरोपी के घर पर ताला लगा देख पड़ोस के घर में कूदकर पहुंच गए और युवती से मारपीट की. अब युवती ने एसएसपी से मिलकर मामले में कारवाई की गुहार लगाई है.
युवती जिसके साथ मारपीट हुई.

आगरा. आगरा के छत्ता थाने के जीवनी मंडी चौकी प्रभारी प्रभाकर सागर पर एक युवती की पिटाई करने का आरोप लगा है. जानकारी के मुताबिक सोमवार रात पुलिस ने नया घेर में मारपीट के आरोपी को पकड़ने के लिए दबिश दी. वहां आरोपित के घर पर ताला लटका था. इस पर पुलिस पड़ोसी का दरवाजा पीटने लगी और जब दरवाजा नहीं खुला तो गेट से कूदकर अंदर चली गई. अंदर घर में मौजूद युवती को पुलिस जमीन पर गिराकर डंडे से पीटने लगी. युवती की मां को भी बाल पकड़कर घसीटा. यह पूरे मारपीट की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. अब इसका वीडियो वायरल हो गया है. वीडियो वायरल होने के बाद ही एसएसपी ने जांच के आदेश दिए हैं.

आगरा: पुष्पा हत्याकांड में पुलिस का खुलासा, प्रेमी ने ही गला दबाकर कर दी हत्या

जानकारी के मुताबिक यह घटना रात करीब पौने बाहर बजे की है. सुरेश का परिवार नया घेर में रहता है. 24 अगस्त को उस मोहल्ले में दो पक्षों में मारपीट हुई जिस पर छत्ता थाने में जानलेवा हमला की धारा में मुकदमा दर्ज हुआ था. इसके बाद से ही आरोपित पक्ष घर में ताला लगाकर फरार है. इसी मामले में चौकी इंचार्ज जीवनी मंडी प्रभाकर सागर सिपाहियों के साथ आरोपित को पकड़ने गए थे. लेकिन आरोपित के घर पर ताला बंद था. ताला देख पुलिस ने पड़ोसी सुरेश चंद के घर का दरवाजा पीटने लगी. रात को दरवाजे पर पुलिस देखकर घरवाले घबरा गए. उस समय घर में सुरेश चंद की पत्नी आशा देवी, बुजुर्ग मां प्रेमवती, बेटी मनीषा और पुत्रवधू सीमा सो रहे थे लेकिन आवाज सुनकर सभी जाग गए.

आगरा जिला प्रशासन ने इनकम टैक्स बकायादारों पर कसा शिकंजा, 55 को भेजे नोटिस

घर की महिलाओं ने रात को दरवाजा खोलने से इनकार कर दिया क्योंकि उन्हें लगा कि वर्दी में बदमाश तो नहीं आ गए. ऐसे में, गेट नहीं खोलने पर चौकी प्रभारी गेट कूदकर अंदर पहुंच गए. आरोप है कि अंदर पहुंचते ही दरोगा ने अभद्रता शुरू कर दी. आरोप है कि सबसे पहले 80 वर्षीय प्रेमवती को धक्का मारा और विरोध करने पर आशा को थप्पड़ मार दिया. मां से मारपीट होती देख मनीषा बीच बचाव में आ गई और कहने लगी की शिकायत करेगी. यह सुनते ही दरोगा ने उसे घसीटकर जमीन पर गिरा दिया और घसीटते हुए बाहर ले आया और फिर मनीषा को डंडे से पीटने लगा. 

Video: आगरा में SSP ऑफिस के बाहर महिला ने बच्चों के साथ की आत्मदाह की कोशिश

पीड़ित परिवार रात की महिलाएं रात में ही पार्षद धर्मवीर सिंह के घर पहुंचीं जिस पर पार्षद ने इंस्पेक्टर छत्ता को फोन से घटना की जानकारी दी. लेकिन इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. ऐसे में बुधवार दोपहर पीड़ित मां-बेटी सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग लेकर एसएसपी ऑफिस पहुंच गई और लिखित शिकायत की. इस तरह मामला एसएसपी बबलू कुमार के भी संज्ञान में आया और अब सीओ छत्ता विकास जायसवाल को जांच के आदेश दिया गया है. इस मामले में जल्द कारवाई ना हुई तो पीड़ित परिवार का कहना है कि वो एसएसपी ऑफिस के बाहर ही धरने पर बैठ जाएंगे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें