Owaisi attack: एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा, ओवैसी के प्रतिनिधि की शिकायत पर FIR दर्ज, दोनों हमलावर गिरफ्तार

Haimendra Singh, Last updated: Fri, 4th Feb 2022, 12:32 PM IST
  • एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने कहा है कि ओवैसी के प्रतिनिधि यामीन खान की शिकायत के बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 307 और 7 सीएलए अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने दोनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है. वरिष्ठ अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं.
एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार.( Photo- UP Police Twitter video )

मेरठ. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर उत्तर प्रदेश के हापुड़ क्षेत्र में दो लोगों ने फायरिंग की. यह घटना उस समय हुई जब गुरुवार को यूपी विधानसभा चुनाव 2022 प्रचार के बाद ओवैसी अपनी गाड़ियो के काफिले से दिल्ली की तरह जा रहे थे. उत्तर प्रदेश के एडीजी( लॉ एंड ऑर्डर ) प्रशांत कुमार ने बताया, कि ओवैसी के प्रतिनिधि यामीन खां की तहरीर पर पीएस पिलखुआ में धारा 307 आईपीसी और 7 सीएलए अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी गौतमबुद्ध नगर और सहारनपुर के बताया जा रहा हैं. 

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया, हमले के बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. वरिष्ठ अधिकारियों की निगरानी में मामले की विस्तृत जांच की जा रही है. दोनों हमलावर की पहचान करते हुए बताया कि पहला हमलावर सचिन शर्मा, निवासी दुरियाई पीएस बादलपुर, जिला गौतम बुद्ध नगर और दूसरा हमलावर की पहचान शुभम, निवासी सपला बेगमपुर, पीएस नाकुद, जिला सहारनपुर के रुप में पहचान हुए है.

ओवैसी पर गोली फायरिंग हमले का CCTV वीडियो, धक्का मारने से गिरा हमलावर गिरफ्तार

ओवैसी ने ट्वीट करके दी थी जानकारी

गुरुवार को ओवैसी ने ट्वीट करके जानकारी दी थी कि “कुछ देर पहले छिजारसी टोल गेट पर मेरी गाड़ी पर गोलियाँ चलाई गयी. 4 राउंड फ़ायर हुए. 3-4 लोग थे, सब के सब भाग गए और हथियार वहीं छोड़ गए. मेरी गाड़ी पंक्चर हो गयी, लेकिन मैं दूसरी गाड़ी में बैठ कर वहाँ से निकल गया। हम सब महफ़ूज़ हैं. अलहमदु’लिलाह”

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें