ओवैसी पर गोली फायरिंग हमले का CCTV वीडियो, धक्का मारने से गिरा हमलावर गिरफ्तार

Jayesh Jetawat, Last updated: Thu, 3rd Feb 2022, 10:16 PM IST
  • यूपी में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान मेरठ से लौट रहे AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर गाजियाबाद में हुए हमले का सीसीटीवी वीडियो सामने आया है. वीडियो में दो हमलावर ओवैसी के काफिले पर गोलीबारी करते हुए नजर आ रहे हैं. पुलिस ने इनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया है.
ओवैसी पर हमले का सीसीटीवी फुटेज

मेरठ: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में गुरुवार को AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर हुई फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो सामने आया है. वीडियो में दो लोग नजर आ रहे हैं. वे ओवैसी के काफिले पर गोली चला रहे हैं. काफिले की गाड़ी ने एक हमलावर को धक्का देकर नीचे गिरा दिया. पुलिस ने एक हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है. दूसरे की तलाश जारी है. ओवैसी ने हमलावरों को नाथूराम गोडसे की नाजायज औलाद करार दिया है.

यूपी में चुनाव प्रचार कर रहे असदुद्दीन ओवैसी गुरुवार को मेरठ से दिल्ली की ओर निकले. तभी डासना टोल प्लाजा के पास उनकी गाड़ी पर गोलीबारी की गई. इस घटना के सीसीटीवी फुटेज में दो हमलावर दिख रहे हैं. ओवैसी के काफिले की एक गाड़ी के धक्के और उसके टायर से पांव में आई गहरी चोट से गोली चला रहा एक हमलावर वीडियो में गिरता और फिर लंगड़ाते हुए भागता दिख रहा है. माना जा रहा है कि पांव में चोट के कारण ये हमलावर भाग नहीं सका जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि दूसरे हमलावर की तलाश चल रही है. उसे पकड़ने के लिए पांच टीमें गठित की गई हैं. मेरठ आईजी खुद इस मामले की निगरानी कर रहे हैं.

यहां देखें सीसीटीवी वीडियो-

हमले के तुरंत बाद असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया. उन्होंने बताया कि उनकी गाड़ी पर 4 राउंड फायर किए गए. हमालवर हथियार वहीं छोड़कर भाग गए. हमले के बाद उनकी गाड़ी पंक्चर हो गई, फिर वे दूसरी कार से निकल गए. पुलिस मामले की जांच कर रही है. हालांकि गोलीबारी में किसी को चोट नहीं पहुंची.

एक इंटरव्यू में ओवैसी ने कहा कि आखिर ये कौन लोग हैं, जो नफरत पैदा करके हमला कर रहे हैं. ये नाथूराम गोडसे की नाजायज औलाद हैं. ये भाईचारे और कानून व्यवस्था के खिलाफ हैं. ओवैसी ने कहा कि इस तरह के बूझदिल हमले से वे डरने वाले हैं. ये चुनाव आयोग और योगी एवं मोदी सरकार के लिए चैलेंज है कि नफरत फैलाने वालों को एक्सपोज करें. ये पूरी तरह प्लान किया हुआ हमला है. हमलावरों को पता था कि टोल गेट पर गाड़ी स्लो होगी और फिर उन्होंने करीब से गोलियां चलाईं. ओवैसी ने कहा कि शुक्रवार को वे हमले को लेकर लोकसभा स्पीकर से मुलाकात करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें