मेरठ में असदुद्दीन ओवैसी की रैली को प्रशासन ने नहीं दी मंजूरी, टेंट हटाया, धरने पर बैठे नेता

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sat, 13th Nov 2021, 11:30 AM IST
  • मेरठ में शनिवार को AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की रैली होनी थी। जो स्थगित हो गई. वहीं AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की रैली प्रशासन द्वारा अनुमति नहीं मिलने पर स्थगित किया गया. इसके साथ ही प्रशासन ने जब टेंट हटाना शुरू किया तो पार्टी के नेता वहीं पर धरने पर बैठ गए.
मेरठ में असदुद्दीन ओवैसी की रैली को प्रशासन ने नहीं दी मंजूरी, टेंट हटाया, धरने पर बैठे नेता

मेरठ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लकर सभी पार्टियां रैलियों के जरिए अपने वोटरों को साधने में लगी हुई है. जिसके लेकर शनिवार को एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की मेरठ में रैली होनी थी. जिसे रद्द कर दिया गया. असल में मेरठ प्रशासन ने किसी तरह का जनसभा करने की अनुमति नहीं दिया. जिसके चलते असदुद्दीन ओवैसी की रैली को स्थगित करना पड़ा. रैली की अनुमति नहीं मिलने पर पार्टी के नेता धरने पर बैठ गए.

इतना ही नहीं असदुद्दीन ओवैसी की रैली को प्रशासन की तरफ से मंजूरी नहीं मिलने के बाद रैली की तैयारी में लगे हुए टेंट हटाना प्रशासन ने शुरू कर दिया. जिसके पार्टी के नेताओं का गुस्सा फुट पड़ा. जिसके बाद एआईएमआईएम नेता और पूर्व मेयर माजिद खान, यूपी प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली और पार्टी के अन्य नेता धरने पर बैठ गए. एआईएमआईएम नेताओं द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन की सूचना मिलते ही मौके पर एसपी पहुंचे. जिन्होंने दूसरी जगह बैठक कराने पर सहमति बनी.

गाजीपुर किसान बैठक में लखनऊ महापंचायत की तैयारी पर चर्चा, राकेश टिकैत ने सफल बनाने का किया आह्वान

असदुद्दीन ओवैसी की रैली को अनुमति नहीं देने के बारे में एडीएम सिटी दिवाकर सिंह ने बताया कि नौचंदी मैदान जिला पंचायत और नगर निगम दोनों की जमीन है. जहां पर कोई भी सभा या आयोजन करने से पहले दोनों विभागों से अनुमति लेना होता है. जिनके मंजूरी के बिना की भी आयोजन नहीं हो सकता है. जिसके चलते ही प्रशासन की तरफ से भी अनुमति नहीं दिया गया.

राजनितिक विशेषज्ञों का कहना है की यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में असदुद्दीन ओवैसी की रेलों से अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को अच्छा-खासा नुकसान हो सकता है. वहीं असदुद्दीन ओवैसी की रैलियों में काफी भीड़ भी इकठ्ठी हो रही है. जिसमें असदुद्दीन ओवैसी अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साध रहे है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें