मेरठ एयरपोर्ट से जल्द उड़ान भरेंगे विमान, लंबी वार्ता के बाद मिली अनुमति

Smart News Team, Last updated: 05/03/2021 06:18 PM IST
  • मेरठ एयरपोर्ट से उड़ाने के लिए लंबी चली वार्ता के बाद आखिरकार इसको अब अनुमति मिल गई है. इसके बाद अब टर्मिनल आदि के निर्माण के लिए डीपीआर जल्दी ही शासन को भेजा जाएगा. वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद इसकी मॉनिटरिंग करेंगे.
मेरठ एयरपोर्ट से विमान के उड़ान के लिए अनुमति मिल गई है.(प्रतीकात्मक फोटो)

मेरठ. मेरठ एयरपोर्ट से विमान के उड़ान के लिए अनुमति मिल गई है जिसके बाद अब यहां से विमान जल्द ही उड़ाने देखने को मिल सकती है. लंबी चली वार्ता के बाद आखिरकार इसको अब अनुमति मिल गई है. इसके बाद अब टर्मिनल आदि के निर्माण के लिए डीपीआर जल्दी ही शासन को भेजा जाएगा. वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद इसकी मॉनिटरिंग करेंगे. 

एयरपोर्ट से उड़ान के लिए मेरठ कमिश्नर और नागरिक उड्डयन विभाग के पूर्व सचिव सुरेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि मेरठ से हवाई उड़ान का रास्ता बिल्कुल साफ हो गया है. इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और दिल्ली एयरपोर्ट ने केंद्र और प्रदेश सरकार के अधिकारियों बीच वार्ता पूरी हो चुकी है. इसके बाद से अब 9 और 19 सीटर विमान के उड़ान की अनुमति दे दी गई है. 

मामूली बात को लेकर पड़ोसी ने महिला को दौड़ाकर पीटा, वीडियो हो रहा वायरल

बता दें की विमान उड़ान के लिए लंबे समय से वार्ता चल रही थी. साल 2014 से ही मामला केंद्र सरकार के संज्ञान में था. लंबे समय तक चली वार्ता के बाद आखिरकार इसे अनुमति मिल गई है. वहीं इस अनुमति के बाद मेरठ एयरपोर्ट एथोरिटी मेरठ एयरपोर्ट पर टर्मिनल और अन्य निर्माण कार्यो को पूरा करने के लिए डीपीआर बनाएगी जिसे बाद में शासन को भेजा जाएगा. मेरठ में विमान की उड़ाने के लिए सरकार ने पूरी तरह से तैयारी कर ली है. इन सबके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

मेरठ: युवती से घर में घुसकर की छेड़छाड़, परिवार ने थाने में की शिकायत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें