अखिलेश-जयंत बोले- सपा RLD गठबंधन से BJP के तोते उड़ गए, डराकर चुनाव लड़ रहे

Jayesh Jetawat, Last updated: Wed, 2nd Feb 2022, 3:05 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर अखिलेश यादव और जयंत चौधरी ने शामली में बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान अखिलेश ने कहा कि सपा-आरएलडी गठबंधन को मिल रहे जनसमर्थन से बीजेपी के तोते उड़ गए हैं.
शामली में संयुक्त प्रेस वार्ता करते अखिलेश यादव और जयंत चौधरी

मेरठ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर सपा प्रमुख अखिलेश यादव और आरएलडी चीफ जयंत चौधरी ने बुधवार को शामली में संयुक्त प्रेस वार्ता की. इस दौरान अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ के गर्मी और पलायन वाले बयानों पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि सपा-RLD गठबंधन को जनता का समर्थन मिल रहा है, इससे बीजेपी के तोते उड़ गए हैं. बीजेपी नेता लोगों को डराकर चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, जयंत चौधरी ने कहा कि बीजेपी की ये डबल इंजन की सरकार नहीं, बल्कि डबल इंजन की मार है.

अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि केंद्र सरकार मंगलवार को जारी बजट को अमृत बता रही है, तो इसका मतलब पिछले जितने भी बजट थे वो जहर थे? बीजेपी ने गरीबों के लिए हीरे सस्ते किए, जूते-चप्पल सस्ते किए, इससे गरीबों को कितना लाभ हो जाएगा. लोगों रोजगार संबंधी इतनी परेशानियां हैं कि उनके जूते घिस गए हैं. बीजेपी के लोग डराकर के चुनाव लड़ रहे. यूपी में गठबंधन की सरकार बनेगी तो पुलिस रिस्पॉन्स सिस्टम मजबूत किया जाएगा. पुलिस वैन की संख्या बढ़ाई जाएगी.

RLD बीजेपी को क्यों पसंद, पश्चिमी यूपी में चुनाव से पहले ही "चौधरी" बन गए हैं जयंत !

अखिलेश ने कहा, ‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ये बताएं कि बिजली का बिल सस्ता होगा या नहीं होगा. इलेक्शन कमीशन इस बात को गौर करे कि सीएम की भाषा ऐसी नहीं हो सकती. जिस दिन गर्मी खत्म हो जाएगी हम मर जाएंगे. इंसान में गर्म खून नहीं बहे, तो जिंदा नहीं रह पाएंगे.’

उन्होंने कहा कि योगी में इसलिए गर्मी आ रही है क्योंकि उन्हें मनमुताबिक जगह से टिकट नहीं मिल पाया है. उन्हें घर भेज दिया गया है. जबसे गठबंधन को लोगों का समर्थन मिला है, इनके चेहरे के तोते उड़ गए हैं. किसान सपा-आरएलडी गठबंधन का समर्थन कर रहा है. ये खुशी की बात है. ये चुनाव भाईचारा बनाम बीजेपी है. भारतीय जनता पार्टी नकारात्मक राजनीति कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें