मुजफ्फरपुर: अब पताही कोविड अस्पताल में उत्तर बिहार के कोरोना मरीजों का होगा इलाज

Smart News Team, Last updated: 21/09/2020 11:27 AM IST
  • मुजफ्फरपुर में स्थित पताही हवाई अड्डा परिसर में बने प्रधानमंत्री कोविड अस्पताल में अब उत्तर बिहार के कोरोना मरीजों का इलाज होगा.
पताही कोविड केयर अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज होगा.

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर में स्थित पताही हवाई अड्डा परिसर में बने प्रधानमंत्री कोविड अस्पताल में अब उत्तर बिहार के कोरोना मरीजों का इलाज होगा. जानकारी के मुताबिक, पीएम कोविड केयर अस्पताल में इससे पहले मुजफ्फरपुर और उसके आसपास के इलाके के कोविड मरीज ही इलाज कराने के लिए जा रहे थे. 

इसके अलावा दरभंगा और वैशाली में भी कई मरीज भर्ती हैं. इन मरीजों का इलाज सैन्य डॉक्टरों की देखरेख में हो रहा है.बताया जा रहा है कि पीएम कोविड केयर अस्पताल में 6 सितंबर से अबतक कुल 48 कोरोना मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं. जबकि, 23 कोविड मरीजों का इलाज जारी है. 

मुजफ्फरपुर के युवक की गुजरात में हत्या, सदमे में परिवार, शव गांव पहुंचा

रविवार को पीएम कोविड केयर अस्पताल और डीआरडीओ के प्रशासनिक अधिकारी लेफ्ट. कर्नल विकास, डॉ. मारिया डिसूजा और जिला जनसपंर्क पदाधिकारी कमल सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि पीएम कोविड केयर अस्पताल में विश्वस्तरीय सुविधा उपलब्ध है. 

मुजफ्फरपुर में स्वास्थ्य और पोषण से जुड़ी 24 करोड़ की योजानाएं शुरू

कोविड मरीजों का इलाज सेना के चिकित्सक कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि अभी अस्पताल में मरीजों की स्थिति गंभीर है. उन तीन मरीजों का इलाज किया जा रहा हैं.बता दें कि पीएम कोविड अस्पताल में सिर्फ कोरोना मरीजों का ही इलाज हो रहा है. इस अस्पताल में मरीज को भर्ती होने के लिए उसकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव होनी चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें