धर्म परिवर्तन करके हिंदू बनी लड़की ने इलाहाबाद हाईकोर्ट से लगाई सुरक्षा की गुहार, अदालत ने SSP को दिया आदेश

Smart News Team, Last updated: Thu, 27th May 2021, 12:25 PM IST
  • मेरठ में मुस्लिम लड़की अपना धर्म परिवर्तन करने हिंदू धर्म अपना लिया. लड़की ने 16 अप्रैल 2021 हिन्दू रीति-रिवाज से एक लड़के से शादी कर ली. शादी के बाद धमकी मिलने पर युवती ने इलाहाबाद हाईकोर्ट से सुरक्षा की गुहार लगाई है.
धर्म परिवर्तन के बाद धमकी मिलने पर युवती ने इलाहाबाद हाईकोर्ट से सुरक्षा की गुहार लगाई.

मेरठ: मेरठ में एक लड़की ने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिन्दू धर्म अपना लिया. इसके बाद लड़की ने हिंदू रीति रिवाज से एक लड़के से शादी कर ली. लेकिन लड़की के घर वाले इस शादी से नाराज है. लड़की ने इलाहाबाद हाई कोर्ट अपनी और अपने पति की सुरक्षा की गुहार लगाई है. याचिका के बाद कोर्ट ने मेरठ के एसएसपी को लड़की के पति और उसके परिवार को सुरक्षा देने के आदेश दिया है.

यती उर्फ कहकशा ने कुछ समय पहले मुस्लिम धर्म छोड़कर हिन्दू धर्म को अपना लिया. इसके बाद यती ने अपनी मर्जी से 16 अप्रैल, 2021 को हिंदू रीति से शादी कर ली. शादी के बाद से ही यती के परिवार वाले उसे धमकी दे रहे है. यती ने अपनी सुरक्षा के लिए इचौली थाना पुलिस से सुरक्षा मांगी, लेकिन सुरक्षा नहीं मिली. इसके बाद यती उर्फ कहकशा ने इलाहाबाद हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया.

हज सफर पर जाना है तो पहले लगवाएं कोरोना वैक्सीन, इन नियमों का पालन जरूरी

यती ने बताया कि वह जन्म से मुस्लिम थी, लेकिन, हिन्दू धर्म में आस्था होने के बाद उसने अपना धर्म बदल लिया.इसके लिए उन्होंने जिलाधिकारी को भी सूचना दी. साथ ही अखबार में प्रकाशित भी कराया है. इलाहाबाद हाई कोर्ट ने यती के पिता को नोटिस जारी करके सीजेएम से नोटिस प्राप्त होने की रिपोर्ट मांगी है. कोर्ट ने मुस्लिम से हिंदू बनकर शादी करने वाली यती के मामले में राज्य सरकार से चार हफ्ते में जवाब मांगा है. याचिका पर अगली सुनवाई 23 जून को होगी.

कोरोना काल में फीस को लेकर सरकार के निर्देशों के बावजूद स्कूल प्रशासन की मनमानी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें