गुजरात से आई ऑक्सीजन एक्स्प्रेस मेरठ में दूर होगी किल्लत, जानें कितना आया

Smart News Team, Last updated: Thu, 13th May 2021, 3:12 PM IST
  • गुजरात के जामनगर स्थित हापा से चली ऑक्सीजन एक्सप्रेस गुरुवार तड़के दिल्ली सेंट्रल स्टेशन पहुंच गई. पुलिस की देख रेख के साथ 84 टन ऑक्सीजन के तीन टैंकर को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में मेरठ ले जाया गया.
गुजरात से आई ऑक्सीजन एक्स्प्रेस मेरठ में दूर होगी किल्लत, जानें कितना आया

मेरठ: यूपी बढ़ते कोरोना मामले और कई जिलों में होती ऑक्सीजन की कमी ने लोगों को इस कोरोना महामारी के दौर में काफी मुश्किल में डाल दिया है. लेकिन फिर भी स्थितियां पहले से कुछ बेहतर हुई हैं. क्योंकि उत्तर प्रदेश में झारखंड के बाद अब गुजरात से भी ऑक्सीजन सप्लाई आने लागा है. इसी कड़ी में गुजरात के जामनगर स्थित हापा से चली ऑक्सीजन एक्सप्रेस गुरुवार तड़के दिल्ली सेंट्रल स्टेशन पहुंच गई. पुलिस की देख रेख के साथ 84 टन ऑक्सीजन के तीन टैंकर को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में मेरठ ले जाया गया. 

मेरठ मंडल कमिश्नर सुरेंद्र सिंह के अनुसार, ऑक्सीजन एक्सप्रेस हापा टू दिल्ली गुरुवार सुबह आई. 26.26 टन ऑक्सीजन का टैंकर मैडिओक्सी प्लांट बिजौली मेरठ पर पहुंचेगा. इसमें से 15 टन ऑक्सीजन सहारनपुर को दी जाएगी. 22.03 टन क्षमता वाले दूसरे टैंकर में से 12 टन कंसल इंडस्ट्री, 5 टन कृष्णा गैस, 5 टन राजश्री गैस को मिलेगी. 16.96 टन क्षमता वाले तीसरे टैंकर से अग्रवाल गैस लोनी (गाजियाबाद) को 7 टन, अंसारी गैस बुलंदशहर को 8 टन और बाकी गैस सिंघल गैस गाजियाबाद को मिलेगी. कुछ ऑक्सीजन नोएडा को भी दी जाएगी.

यूपी: 18 से 44 वर्ष के लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन के नहीं दिखाना होगा आधार कार्ड

मेरठ से गाजियाबाद ऑक्सीजन टैंकर ले जाने के लिए एडिशनल एसपी ज्ञानेंद्र सिंह को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है. वह पुलिस एस्कॉर्ट के साथ टैंकर पहुंचाया. कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि इतनी मात्रा में ऑक्सिजन आने से इसका संकट काफी हद तक दूर हो गया है. हालांकि अब संकट जैसी कोई स्थिति नहीं है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें