भैंस की तेरहवीं पर किसान ने दी दावत, ढ़ोल-नगाड़ों के साथ किया था अंतिम-संस्कार

Smart News Team, Last updated: Sun, 10th Jan 2021, 11:30 AM IST
  • मेरठ जिले में एक किसान ने ऐसा कारनामा किया है, जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है. दरअसल, एक किसान ने अपनी भैंस के खत्म होने पर उसकी तेरहवीं मनाई, जिसकी तस्वीरों सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. तेरहवीं के मौके पर किसान ने अपने गांव और आसपास के गांव के लोगों के लिए दावत का आयोजन भी किया.
एक किसान ने अपनी भैंस के खत्म होने पर उसकी तेरहवीं मनाई

मेरठ :मेरठ जिले में एक किसान ने ऐसा कारनामा किया है, जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है. दरअसल, एक किसान ने अपनी भैंस के खत्म होने पर उसकी तेरहवीं मनाई, जिसकी तस्वीरों सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. तेरहवीं के मौके पर किसान ने अपने गांव और आसपास के गांव के लोगों के लिए दावत का आयोजन भी किया. दरअसल, बहसूमा क्षेत्र के गांव मौहम्मपुर शकिस्त निवासी किसान ने भैंस की मौत होने पर तेरहवीं मनाई.

 इस दौरान भैंस की फोटो रखकर श्रद्धांजलि दी गई. बहसूमा के गांव मौहम्मदपुर शकिस्त निवासी किसान सुभाष ने बताया कि उनकी 32 साल की भैंस की बीमारी के चलते मौत हो गई. गुरुवार को उसकी तेरहवीं मनाई गई.

पेट्रोल डीजल आज 10 जनवरी का रेट: लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, मेरठ में नहीं बढ़े दाम

बता दें, सुभाष ने यह भी कहा कि भैंस उनके परिवार के जैसे थी, उसकी भैंस उसके यहां 27 बार बच्चे दे चुकी थी. इसलिए उन्होंने उसका बेहद ही धूमधास से अंतिम संस्कार किया. सुभाष ने आसपास के गांव वालों को आमंत्रित कर दावत भी दी. बाद में भैंस को श्रद्धांजलि भी दी गई. किसान सुभाष ने ढोल नगाड़ों के साथ भैंस का अंतिम संस्कार किया गया था. 13 दिन बीत जाने के चलते किसान सुभाष ने उसकी धूमधाम से तेहरवीं मनाई. वहीं भैंस के चित्र पर पुष्प डालकर उसे भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें