मेरठ से लौट रहे असदुद्दीन ओवैसी पर हमला, हापुड़ में गोलियां चली, फायरिंग में AIMIM चीफ सुरक्षित

Atul Gupta, Last updated: Thu, 3rd Feb 2022, 7:36 PM IST
  • AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर यूपी के हापुड़ में जानलेवा हमला हुआ है. मेरठ में चुनाव प्रचार से लौटते हुए उनकी गाड़ी पर फायरिंग हुई है. ओवैसी ने ट्वीट करके यह दावा किया है.
ओवैसी पर जानलेवा हमला (फोटो- सोशल मीडिया)

मेरठ: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन यानी AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हमला हुआ है. ओवैसी के मुताबिक उनके काफिले पर तीन-चार राउंड फायरिंग हुई है. ये हमला उस वक्त हुआ जब ओवैसी मेरठ की किठौर विधानसभा से चुनाव प्रचार कर वापस लौट रहे थे. इस दौरान कुछ अज्ञात लोगों ने ओवैसी की गाड़ी पर कई राउंड फायरिंग की.

बताया जा रहा है कि ये घटना हापुड़ के छजारासी टोल पर हुई जब उनकी गाड़ी टोल नाका पार कर रही थी. हमले में असदुद्दीन ओवैसी को किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है लेकिन गाड़ी पर गोलियों के निशान साफ तौर पर देखे जा सकते हैं. यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए घटना काफी गर्माहट पैदा करेगी. घटना के बाद मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद है. AIMIM समर्थकों का भी भारी जमावड़ा लगना शुरू हो चुका है. 

पुलिस प्रशासन के आला अफसर मौके पर पहुंच चुके हैं और मामले की छानबीन शुरू हो चुकी है. एसपी हापुड़ दीपक भुकर के मुताबिक असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर हमले के बाद पुलिस ने मौके पर तुरंत पहुंचकर मामले में संदिग्ध एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. हथियार भी बरामद किया गया है. उसका एक साथी भाग गया है, जिसकी तलाश की जा रही है.

इससे पहले ओवैसी ने मेरठ में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गर्मी उतार देने वाले बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के युवाओं और अल्पसंख्यकों ने जो गर्मी पैदा की है वो कयामत तक जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि यूपी में बेरोजगारी दर बहुत ज्यादा है और विकास दर बहुत कम, इसलिए चुनाव में उनके पैर के नीचे की जमीन खिसकी हुई है और इसलिए वो गर्मी जैसी बात कर रहे हैं.

ओवैसी ने मेरठ में मुसलमानों से कहा कि सपा और बसपा सांपनाथ और नागनाथ हैं इसलिए मदारी बनकर वो आए हैं और यूपी के मुसलमानों को दरी बिछवाने वाली पार्टियों की गुलामी से मुक्ति दिलाकर नेता बनाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें