मेरठ: सहायक शिक्षक ने प्राधानाचार्य के साथ परिसर में की मारपीट, मामला दर्ज

Smart News Team, Last updated: 02/02/2021 07:43 PM IST
  • मेरठ के एक स्कूल में शिक्षक ने प्रधानाचार्य पर लात-घूंसों से हमला कर दिया. नाराज शिक्षक ने प्रधानाचार्य को जमीन पर गिराकर कर खूब मारपीट की. जिसके बाद प्रधानाचार्य ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया है.
सहायक शिक्षक ने प्राधानाचार्य के साथ परिसर में की मारपीट (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेरठ के एक स्कूल में शिक्षक ने प्रधानाचार्य पर लात-घूंसों से हमला कर दिया. शिक्षक इतना नाराज था कि उसने प्रधानाचार्य को जमीन पर गिराकर कर खूब मारपीट की. दरअसल, यह मामला दौराला स्थित राष्ट्रीय किसान इंटर कॉलेज का है. इस हमले में प्रधानाचार्य के मुंह पर चोटें आई हैं, जिसके बाद उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. हालांकि, अब प्रधानाचार्य ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया है.

इस मामले को लेकर

राष्ट्रीय किसान इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य महेंद्र सिंह ने बताया कि सरकार ने नया नियम लागू किया है. नियम के तहत जिन शिक्षकों की एक ही दिन भर्ती हुई है, उनमें उम्र के हिसाब से वरिष्ठता का चयन होगा. अधिक उम्र वाले शिक्षक पहले हस्ताक्षर करेंगे. आरोप है कि कॉलेज के प्राइमरी संवर्ग का सहायक अध्यापक दौराला का रहने वाला अमित पहले हस्ताक्षर करना चाहता था. प्रधानाचार्य ने नियमों के मुताबिक हस्ताक्षर कराकर प्रबंध समिति को वरिष्ठता की संस्तुति के लिए रिपोर्ट भेज दी.

मेरठ: युवक का ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए वीडियो आया सामने, पुलिस में मचा हडकंप

जिसके बाद नाराज सहायक अध्यापक ने सोमवार को प्रधानाचार्य पर कॉलेज परिसर में हमला बोल दिया. उन्हें जमीन पर गिराकर लात-घूसे मारे, जिसमें वह घायल हो गए. अन्य शिक्षकों ने उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया. मामले पर एसोसिएशन के अध्यक्ष नित्यानंद शर्मा ने इस घटना पर गुस्सा जाहिर किया है. उन्होंने कहा कि प्रधानाचार्य की तहरीर पर आरोपी कार्रवाई की जाए. बता दें महेंद्र सिंह प्रगतिशील शिक्षक एसोसिएशन के उपाध्यक्ष हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें