भगवा पहनकर भिक्षा मांग रही साध्वी निकली मुसलमान, बजरंग दल कार्यकर्ता ने किया ये हाल

Atul Gupta, Last updated: Mon, 27th Sep 2021, 1:10 PM IST
  • भगवा वस्त्र, सिर पर लाल चुन्नी, हाथ में कमंडल लिए घर-घर भिक्षा मांग रही मुस्लिम महिला को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. महिला के हाव-भाव देखकर लोगों को शक हुआ तो उन्होंने महिला से गायत्री मंत्र सुनाने को कहा जिसके बाद महिला ने आना-कानी शुरू कर दी.
भगवा पहनकर भिक्षा मांग रही मुस्लिम महिला (फाइल फोटो)

मेरठ. रामपुर-मनिहारन में भगवा वस्त्र धारण कर भिक्षा मांग रही मुस्लिम महिला को बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है. मामला गुरुवार का है. जानकारी के मुताबिक एक महिला भगवा वस्त्र, सिर पर लाल चुन्नी और हाथ में कमंडल लिए गुर्जर चौपाल के पास घर-घर जाकर भिक्षा मांग रही थी. अक्सर गांव में जो मांगने वाले आते हैं वो जाने पहचाने होते हैं लेकिन ये महिला साध्वी नई थी तो गांव वालों को शक हुआ. उन्हीं में से एक बजरंग दल का कार्यकर्ता था जिसने साध्वी को रोककर पूछताछ शुरू कर दी. साध्वी से बात करते हुए उन्हें शक हुआ तो उन्होंने साध्वी से गायत्री मंत्र सुनाने को कहा जिसे सुनाने से साध्वी ने इनकार कर दिया.

इतना था कि लोगों का शक यकीन में बदल गया क्योंकि कोई भी साधु साध्वी ऐसा नहीं हो सकता जिसे गायत्री मंत्र ना मालूम हो. लोगों ने उस महिला से उसका आधार कार्ड मांगा जिसपर उसका नाम पम्मी पत्नी मतलूब गढ़वा की माजरी, डेहा बस्ती यमुनामगर लिखा था. बजरंग दल कार्यकर्ता और गांव वालों ने पुलिस को फोन कर दिया जिसके बाद महिला पुलिस ढोंगी साध्वी को थाने ले आई. थाने में ढोंगी साध्वी से पूछताछ हुई और फिर पुलिस ने उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया. 

मंदिर में फिल्मी गानों पर युवती के डांस पर मचा बवाल, बजरंग दल ने अश्लील बताकर...

पिछले दिनों भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था जहां फकीर के भेस में भीख मांग रहे युवक को कुछ लोगों ने पकड़ा था जो हिंदू था. स्थानीय लोगों ने जब उससे कलमा पढ़ने को कहा तो वो पढ़ नहीं पाया और फिर पूछताछ में बात सामने आई कि वो मजहब से हिंदू है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें