लव जिहाद के आरोप में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने बंद कराई मुस्लिम शख्स की दुकान

Atul Gupta, Last updated: Fri, 24th Dec 2021, 6:46 PM IST
  • यूपी के मुरादाबाद में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने लव जिहाद के आरोप में इलाके में 15 साल से मौजूद एक जूस की दुकान बंद करवा दी जिसका मालिक मुसलमान हैं. बजरंग दल कार्यकर्ताओं का आरोप है कि दुकान में जूस पीने आने वाली हिंदू लड़कियों से छेड़छाड़ होती थी.
बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने लव जिहाद के नाम पर बंद कराई दुकान (सांकेतिक फोटो)

मेरठ: लव जिहाद के नाम पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने 15 साल पुरानी एक जूस की दुकान को बंद करवा दिया. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि इस दुकान पर लव जिहाद होता है. मामला मुरादाबाद के बुद्धिविहार इलाके का है जहां बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जबरन दुकान बंद करवा दी. बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने इस दौरान कहा कि स्थानीय लोगों से उन्हें सूचना मिली थी कि जूस कॉर्नर पर काम करने वाला सलमान खान नाम का लड़का हिंदू लड़कियों से छेड़छाड़ करने के आरोप में पॉस्को एक्ट के तहत जेल में बंद है. बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने कहा कि हिंदू इलाकों में चल रही इस तरह की गतिविधियां बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

दूसरी तरफ जूस दुकान मालिक सब्बू के मुताबिक वो यहां 15 सालों से दुकान चला रहे हैं. इलाके के लोग उन्हें जानते पहचानते हैं लेकिन बजरंद दल कार्यकर्ताओं ने अचानक आकर दुकान बंद करवा दी. हंगामे के बीच मामला मझौला थाने पहुंचा जहां पुलिस ने बजरंग दल कार्यकर्ता नवनीत शर्मा से पूछताछ की गई. इस दौरान बड़ी संख्या में बजरंग दल कार्यकर्ता थाने में जमे रहे. बाद में सिटी एसपी ने मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत कराकर वापस भेजा.

इस पूरे मामले को राजनीति से भी जोड़कर देखा जा रहा है क्योंकि यूपी में अगले साल की शुरूआत में ही विधानसभा चुनाव हैं. ऐसे में हर मामला जो हिंदू-मुसलमान से जुड़ा है वो राजनीतिक रंग लेगा ही. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जहां बजरंग दल के कार्यकर्ता जय श्री राम का नारा लगाते हुए दुकान बंद करवाते नजर आ रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें