यूपी चुनाव: सिसौली पहुंचे जयंत चौधरी, नरेश टिकैत का लिया आशीर्वाद

Swati Gautam, Last updated: Sun, 6th Feb 2022, 6:55 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के प्रमुख जयंत चौधरी रविवार को किसानों की राजधानी सिसौली पहुंचे और भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत से मुलाकात की और साथ में लंच किया. नरेश टिकैत ने भी जयंत चौधरी के सिर पर हाथ रख कर आशीर्वाद भी दिया.
जयंत चौधरी और नरेश टिकैत

मेरठ. चुनावी बिगुल बज चुका है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की वोटिंग में कुछ ही समय बाकी रह गया है ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता अलग अलग तरीके से वोटरों को रुझाने की कोशिशों में लगे हैं. ठीक इसी प्रकार राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के प्रमुख जयंत चौधरी भी रविवार को किसानों की राजधानी सिसौली पहुंचे. यहां उन्होंने पहले महेंद्र सिंह टिकैत को श्रद्धांजलि देते हुए अमर किसान ज्योति पर घी की आहुति दी. इसके बाद जयंत चौधरी ने भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत से मुलाकात की और साथ में लंच किया. नरेश टिकैत ने भी जयंत चौधरी के सिर पर हाथ रख कर आशीर्वाद दिया. अब देखना यह होगा कि इस आशीर्वाद का यूपी चुनाव में कितना असर देखने को मिलता है.

बता दें कि सिसौली में जाने की जानकारी जयंत चौधरी ने खुद ट्विटर के माध्यम से दी. एक तस्वीर सांझा करते हुए जयंत ने लिखा कि किसानों की राजधानी, सिसौली में अमर किसान ज्योति पे घी की आहुति दी और बाबा का आशीर्वाद लिया. बताया जा रहा है कि इस दौरान जयंत और नरेश टिकैत दोनों के बीच लंबी बातचीत हुई जिसमें चुनाव से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा हुई. इन मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि चुनावी समय में तस्वीर सांझा कर उन्होंने संदेश देने की कोशिश की है कि यूपी चुनाव में टिकैत परिवार का समर्थन उनके साथ है.

यूपी चुनाव: आगरा के बाद अलीगढ़ से SP-RLD व BJP पर निशाना साधेंगी बसपा प्रमुख मायावती

जयंत और नरेश की मुलाकात की तस्वीरों से एक बार फिर यह संदेश देने की कोशिश की गई है कि टिकैत परिवार सपा गठबंधन के साथ है. हालांकि बीकेयू के प्रवक्ता राकेश टिकैत गठबंधन का खुलकर समर्थन करने से बच रहे हैं और न ही इस पर अपनी प्रतिक्रिया रख रहे हैं. टिकैत परिवार जिस बात को अपनी जुबान से कहने में हिचकिचा रहा है, उसे इस तस्वीर के जरिए कहने की कोशिश की गई है. जयंत चौधरी की इस तस्वीर के बाद राजनीति में हलचल तेज हो गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें