मेरठ: बंगाली कारीगर सर्राफ का 90 लाख रुपये का सोना लेकर हुआ फरार, मामला दर्ज

Smart News Team, Last updated: 09/02/2021 01:40 PM IST
  • मेरठ के सदर बाजार थाना क्षेत्र में एक नामचीन सर्राफ का 90 लाख का सोना लेकर कारीगर फरार हो गया. इसकी शिकायत सर्राफ ने थाने में दी है.
बंगाली कारीगर सर्राफ का 90 लाख रुपये का सोना लेकर हुआ फरार, मामला दर्ज (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेरठ से हाल ही में हैरान कर देने वाला मामला सामने आ रहा है. दरअसल, यहां पर एक नामचीन सर्राफ का करीब 90 लाख रुपये का सोना लेकर बंगाली कारीगर फरार हो गया. जिसके बाद सर्राफ ने पहले खुद ही कोलकाता जाकर उसकी तलाश की, हालांकि, जब कारीगर को कोई पता नहीं चला, तो उसने थाने में तहरीर दी. सर्राफ ने इस बात की जानकारी सदर बाजार के एसओ को दी. पुलिस ने दी जानकारी के मुताबिक कोलकाता के आरामबाग निवासी फिरोज नौ साल पहले मेरठ आया था.

वह सदर बाजार के नामचीन सर्राफ कमल चड्ढा के शोरूम से सोना लेकर ज्वैलरी बनाने का काम करने लगा. कमल चड्ढा ने पुलिस को बताया कि एक सप्ताह पहले फिरोज को करीब 1700 ग्राम सोना ज्वैलरी बनाने के लिए दिया था, जिसकी कीमत करीब 90 लाख रुपये है. इसके बाद कारीगर अपनी पत्नी और बच्चों के साथ किराये के मकान को खाली कर रातों रात भाग गया. इस मामले में सर्राफ कमल चड्ढा ने बताया कि सोना देने के तीन दिन बाद फिरोज को कॉल की तो उसका मोबाइल बंद मिला.

मेरठ: शख्स ने लगाया चार युवकों पर मारपीट का आरोप, थाने में दी तहरीर

घर जाकर देखा तो फिरोज के भागने की जानकारी मिली. इसके बाद सर्राफ ने फिरोज के स्वजन से फोन पर बात की. कोलकाता में सर्राफ को फिरोज के भाई और अन्य स्वजन घर पर मिले, लेकिन फिरोज और उसका परिवार वहां नहीं था. जिसके बाद सोमवार को कमल चड्ढा ने सदर बाजार थाने पहुंचकर एसओ दिनेश चंद को जानकारी दी. वहीं, अब इस मामले में पुलिस फोन कॉल डिटेल के आधार पर कारीगर की तलाश कर रही है. पुलिस की दावा है कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें