मेरठ में 52 केंद्रों पर आज होगी बीईओ की प्रवेश परीक्षा

Smart News Team, Last updated: 16/08/2020 07:22 AM IST
  • मेरठ शहर के 52 केंद्रों पर इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इस परीक्षा में 24768 परीक्षार्थी शामिल होंगे. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के प्रतिनिधि द्वारा जानकारी दी गई है कि परीक्षा 12 बजे से लेकर दो बजे तक होगी.
प्रतीकात्मक तस्वीर

काफी दिनों से लंबित पड़ी खंड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा रविवार 16 अगस्त को आयोजित होने जा रही है. मेरठ शहर के 52 केंद्रों पर इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इस परीक्षा में 24768 परीक्षार्थी शामिल होंगे. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के प्रतिनिधि द्वारा जानकारी दी गई है कि परीक्षा 12 बजे से लेकर दो बजे तक होगी. वहीं यह भी हिदायत दी गई है कि परीक्षा शुरू होने के 15 मिनट बाद केंद्र में किसी ने छात्र की एंट्री नहीं होगी.

इस संबंध में शनिवार को मेरठ के अपर जिला अधिकारी अजय कुमार तिवारी की अध्यक्षता में एक बैठक विकास भवन में संपन्न हुई. जिसमें परीक्षा की तैयारियों को लेकर निर्देश दिए गए. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के प्रतिनिधि सतीश चंद्र मिश्र के अनुसार परीक्षा 12 बजे से दो बजे तक आयोजित होनी है. मगर छात्रों को एक घंटे पहले पहुंचना अनिवार्य होगा. विशेष स्थिति में छात्रों को पेपर शुरू होने के बाद अधिकतम 12.15 तक ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी. इसके उपरांत यदि कोई छात्र परीक्षा देने के लिए केंद्र पर आता है तो उसे बैरंग वापस लौटा दिया जाएगा.

सतीश चंद्र मिश्र ने बताया कि परीक्षा केंद्र पर मोबाइल, कैमरा, केलकुलेटर, माचिस एवं गुटखा सहित कोई भी इलेक्ट्रॉनिक सामान नहीं ले जाया जा सकेगा. लोक सेवा आयोग के प्रतिनिधि सतीश चंद्र मिश्र ने और अधिक जानकारी देते हुए बताया कि परीक्षार्थियों को ओएमआर सीट दो प्रतियों में मिलेगी. जिसमें दूसरी प्रति छात्रों के लिए होगी और वह इसे घर ले जा सकेंगे. इसके अलावा कोई भी इस परीक्षा में दिव्यांग छात्र शामिल नहीं हुआ है. अपर जिलाधिकारी अजय कुमार तिवारी ने बताया कि परीक्षा में 18 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 52 स्टैटिक मजिस्ट्रेट निगरानी के लिए तैनात रहेंगे जो समय समय पर सभी केंद्रों पर जाकर परीक्षा को सकुशल संपन्न कराएंगे.

बैठक में मुख्य रूप से एसीएम, जिला विद्यालय निरीक्षक गिरजेश चौधरी, सेक्टर मजिस्ट्रेट सहित सभी परीक्षा केंद्रों के केंद्राध्यक्ष एवं प्रतिनिधि मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें