भारतीय किसान यूनियन ने 12 दिसंबर को सभी टोल प्लाजा फ्री कराने का किया ऐलान

Smart News Team, Last updated: 12/12/2020 07:29 PM IST
  • मेरठ: सरकार के कृषि कानून के विरोध में किसानों का साथ देने के लिए लगातार राजनीतिक दल भी सामने आ रहे हैं. भारत बंद के बाद अब भारतीय किसान यूनियन ने 12 दिसंबर को वेस्ट यूपी के सभी टोल प्लाजा को फ्री करा देने के साथ ही वहां प्रदर्शन करने का ऐलान किया था.
12 दिसंबर को भारतीय किसान यूनियन करेंगे प्रदर्शन

मेरठ: सरकार के कृषि कानून के विरोध में किसानों का साथ देने के लिए लगातार राजनीतिक दल भी सामने आ रहे हैं. भारत बंद के बाद अब भारतीय किसान यूनियन ने 12 दिसंबर को वेस्ट यूपी के सभी टोल प्लाजा को फ्री करा देने के साथ ही वहां प्रदर्शन करने का ऐलान किया था. यूनियन के अध्यक्ष राकेश टिकैत ने सभी टोल प्लाजा सुबह 10 बजे से फ्री कराने की बात कही. किसान आंदोलन को और तेज करने के इरादे से यूनियन के कार्यकर्ता वेस्ट यूपी के सारे टोल प्लाजा को घेरकर फ्री कराएंगे.

राकेश टिकैत का कहना है कि पूरे देश में किसान अपनी मांगों को लेकर उग्र हैं और इसी क्रम में वेस्ट यूपी के सारे प्लाजा फ्री हो जाएंगे जोकि एक सांकेतिक प्रदर्शन है. उन्‍होंने कहा कि वर्ष 1967 में जो टीचर का वेतन था, उसमें जिस दर से बढ़ोत्‍तरी हुई है, उसी दर से किसान की आय में भी इजाफा होना चाहिए. सारे किसान संगठनों की यही मांग है कि कृषि बिल को वापस लिया जाए और किसानों के 1967 के आधार पर ही वह तमाम फायदे मिले, जो बाकी सेक्टर के लोगों को मिली हैं अन्यथा यह आंदोलन जारी रहेगा.

मेरठ में किसान आंदोलन में शामिल होने जा रहे नेताओं को पुलिस ने घर पर रोका

वहीं, इस मामले में सिवाया टोल प्लाजा के मैनेजर प्रदीप चौधरी का कहना है कि उन्होंने एनएचएआई के अधिकारियों को इस बाबत अवगत करा दिया है. उन्होंने कहा कि कर्मचारियों में इस तरह के धरने से असुरक्षा का भाव रहता है. इस बाबत उन्होंने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया को अवगत करा दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें