भारतीय किसान यूनियन ने संजय दौरालिया व नरेश मवाना को किया छह साल के लिए निलंबित

Smart News Team, Last updated: Thu, 29th Oct 2020, 10:14 AM IST
  • भारतीय किसान यूनियन ने नियम तोड़ने के आरोप में संजय दौरालिया और नरेश मवाना को छह साल के लिए संगठन से बाहर का रास्ता दिखा दिया.
भारतीय किसान यूनियन के नेता (फाइल फोटो)

मेरठ: भारतीय किसान यूनियन ने संजय दौरालिया व नरेश मवाना को छह वर्ष के लिए संगठन से निलंबित कर दिया है. दोनों पर अनुशासन तोड़ने के आरोप में कार्रवाई की गई. मेरठ में हुई बैठक में दोनों के खिलाफ जांच में उन्हें आरोपी पाया गया. संगठन के नियम तोड़कर पदाधिकारी नियुक्त करने के प्रक्रिया में शामिल थे.

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को हुई बैठक में संजय दौरालिया को जिलाध्यक्ष घोषित करने का दावा किया गया था. उधर, भारतीय किसान यूनियन ने करीब तीन माह पूर्व मनोज त्यागी ईकड़ी को जिलाध्यक्ष नियुक्त किया था. इसके बाद से लगातार संगठन में विवाद चल रहा था. विवाद के बीच इलम सिंह व नरेश चौधरी गुट ने संजय दौरालिया को जिलाध्यक्ष नियुक्त करने की घोषणा कर दी. मामला संगठन हाईकमान के पास पहुंचा.

शिवपाल यादव ने किसानों के आंदोलन को समर्थन दिया, कहा- जमीन का पैसा दिलाएंगे

इस मामले में  भारतीय किसान यूनियन , प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने कहा कि कमेटी के द्वारा लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के अनुसार कल मेरठ में संगठन के अनुशासन को तोड़कर पदाधिकारी नियुक्त करने की प्रक्रिया में जांच के दौरान पाया गया की श्री नरेश चौधरी ग्राम मुबारकपुर मवाना व संजय दोरालिया निवासी दौराला पूर्ण रूप से दोषी पाए गए. इन्होंने संगठन के नियमों का उल्लंघन किया व शीर्ष नेतृत्व के आदेशों का भी उल्लंघन किया अतः इनकी संगठन से प्राथमिक सदस्यता समाप्त की जाती है. साथ ही इन्हें 6 साल के लिए संगठन से निष्कासित किया जाता है इन दोनों लोगों का व इनकी गतिविधियों का भारतीय किसान यूनियन से कोई लेना देना नहीं है.

 

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें