भारतीय किसान संगठन ने किया प्रदर्शन, मुख्यमंत्री को ज्ञापन, दी आंदोलन की चेतावनी

Smart News Team, Last updated: 05/08/2020 02:38 PM IST
  • मेरठ में मंगलवार को भारतीय किसान संगठन के बैनर तले किसानों की समस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया गया। संगठन के कार्यकर्ताओं ने बकाया गन्ना भुगतान व गन्ना मूल्य वृद्धि को लेकर सीएम के नाम ज्ञापन दिया। वही 15 दिन के भीतर समस्याओं का समाधान न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।
 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मेरठ। गन्ना भुगतान सहित किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर मंगलवार को भारतीय किसान संगठन के बैनर तले कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदर्शन किया गया। वही संगठन के पदाधिकारियों ने डीएम व कमिश्नर के द्वारा किसानों की समस्याओं से सबंधित मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। भारतीय किसान संगठन के कार्यकर्ताओं ने दिन के अंदर किसानों की समस्या का समाधान करने का समय दिया हैं।और न होने पर सड़कों पर उतर कर आंदोलन की चेतावनी दी हैं।

किसानों की इन मांगों को लेकर भारतीय किसान संगठन ने किया प्रदर्शन

दरअसल भारतीय किसान संगठन द्वारा मांग की गई, कि किसानों का जल्द ही ब्याज सहित गन्ना भुगतान कर फसलों का समर्थन मूल्य दिया जाए। इसके अलावा गन्ना मूल्य 450 रुपये प्रति कुंतल किया जाए। वही किसानों मजदूरों के घर और ट्यूबवैल का एक साल का बिजली बिल माफ़ किया जाए। डीज़ल -पैट्रोल पर बढ़ाई गई मूल्य वृद्धि वापस ली जाए। इसके अलावा किसानों क्रेडिट कार्ड की लिमिट चार फसीद ब्याज दर घटाकर तीन लाख से छह लाख की जाए। वही भारतीय किसान संगठन के लोगों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देते हुए चेतावनी दी है ,कि अगर समस्या का समाधान नही होता तो संगठन के लोग सड़कों पर उतर आंदोलन करेंगे।

अन्य खबरें