मेरठ: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, लालकुर्ती में पकड़ा गया पटाखों का बड़ा जखीरा

Smart News Team, Last updated: Tue, 3rd Nov 2020, 6:04 PM IST
  • मेरठ: अवैध पटाखा कारो​बारियों के खिलाफ प्रशासन का अभियान जोरों पर है. सरधना, मवाना और किठौर में पटाखों का जखीरा पकड़े जाने के बाद अब लालकुर्ती पुलिस ने छापेमारी में भारी मात्रा में अवैध पटाखे पकड़े हैं.
पुलिस ने अवैध पटाखों के गोदाम में मारा छापा

मेरठ: दिवाली नजदीक आ रही है. ऐसे में जिले में अवैध पटाखा कारो​बारियों के खिलाफ प्रशासन का अभियान जोरों पर है. सरधना, मवाना और किठौर में पटाखों का जखीरा पकड़े जाने के बाद अब लालकुर्ती पुलिस ने छापेमारी में भारी मात्रा में अवैध पटाखे पकड़े हैं. लालकुर्ती पुलिस की ये बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. जिसमें बड़ी मात्रा में पटाखों का जखीरा बरामद हुआ है. पुलिस ने लाखों रुपये के अवैध पटाखों के साथ आरोपी हरप्रीत सिंह को भी गिरफ्तार किया है. बता दें, लालकुर्ती पुलिस ने क्षेत्र के बड़ा बाजार स्थित संत बेकरी पर छापा मारा. जहां से भारी मात्रा में पटाखों का जखीरा पकड़ा.

मेरठ: 11 हजार बकाएदारों के बिजली कनेक्शन काटे, 6 कराेड़ वसूले

पुलिस की कार्रवाई के दौरान पटाखा बनाने वाले कारीगर भाग निकले. पुलिस छापे के दौरान मौके पर भारी भीड़ जुटी रही.करीब एक घंटे चली कार्रवाई के बाद पुलिस ने पटाखों का जखीरा घर से निकलवाया. इसके बाद पटाखों को पुलिस जब्त करके थाने ले गई.

बता दें, पुलिस ने यह छापा एक मुखबिर की निशानदेही पर मारा. लालकुर्ती पुलिस केा मुखबिर की सूचना मिली थी कि क्षेत्र के संत बेकरी में पटाखों का बड़ा जखीरा रखा हुआ है और वहां पर पटाखे बनाने का काम भी चल रहा है. थाना पुलिस सूचना पर छापेमारी की. यहां पर पुलिस को पहले तो कुछ ही पटाखे मिले लेकिन जब पुलिस ने गोदाम के भीतर छापेमारी शुरू की तो वहां पर पटाखों का जखीरा मिला.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें