मेरठ में तिरंगे के रंग से रंगीन हुए बिजली के खंभे, स्वच्छता और सफाई है उद्देश्य

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Sep 2020, 3:03 PM IST
मेरठ नगर निगम के वार्ड 60 के तहत आने वाले फुल काॅलोनी और नेहरू नगर मेन रोड पर तिरंगे के रंग कलर किए जा रहे हैं. यह काम भाजपा के पार्षद नीरज ठाकुर और बजरंग सेवा समिति ने अभियान के तहत किया है. इससे पहले भी इस वार्ड में पहले भी कई काम इन्होंने किए हैं जैसे कि स्ट्रीट लगाना आदि.
मेरठ: भाजपा के पार्षद नीरज ठाकुर ने तिरंगे के रंग में रंगे बिजली के खंभे

मेरठ. मेरठ नगर निगम के वार्ड 60 के तहत आने वाले फुल काॅलोनी और नेहरू नगर मेन  रोड पर बिजली के खंभे के रंगों को बदल दिया गया. यह अभियान भाजपा के पार्षद नीरज ठाकुर और बजरंग सेवा समिति ने एक अनोखे अभियान के तहत किया है.

इसमें सभी बिजली के खंभों पर तिरंगे के रंग कलर किए जा रहे हैं. भाजपा हमेशा की तरह इसका उद्देश्य देशभक्ति की भावना को लोगों में जागृत करना बता रही है. यह भी कहा जा रहा है कि इससे शहर में साफ-सफाई भी रहेगी. वार्ड 60 फूल बाग कॉलोनी और नेहरू नगर को मेरठ शहर के 90 वार्डों में स्वच्छता और सुंदरता में पहले नंबर पर लाने का उद्देश्य है.

मेरठ: वसुंधरा फाउंडेशन ने पौधारोपण अभियान चलाया, पौधे संरक्षण पर हुई चर्चा

इस वार्ड में पहले भी कई और काम हुए हैं. वार्ड को पार्षद नीरज ठाकुर और बजरंग सेवा समिति ने एक तरह से गोद ले रखा है, इसी कारण सफाई, गलियों में लाइट लगाना और फॉगिंग का काम नगर निगम की मदद से लोग खुद कर रहे हैं. 

मेरठ : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पुलिस देखरेख में हुई जुमे की नमाज

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में मेरठ कैंट देश में तीसरे नंबर पर रहा था. वहीं शहर के नगर निगम 41वें स्थान पर रहा था. साल 2014 में  महात्मा गांधी जंयती 2 अक्टूबर को मोदी सरकार स्वचछता अभियान शुरू किया था. इसके बाद से साफ-सफाई को लोगों को जागरूक करने की कोशिश की जा रही है. इसी लिए समय-,समय पर इसके तहत शहरों और गांवों में अभी तक विभिन्न कार्यक्रम चलाए जा चुके है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें