BJP नेता ने अनुमति के बाद मस्जिद में गायत्री मंत्र और हनुमान चालीसा का किया पाठ

Smart News Team, Last updated: 04/11/2020 12:39 AM IST
  • भाजपा नेता मनुपाल बंसल ने बागपत जिले की मस्जिद में मंगलवार को गायत्री मंत्र और हनुमान चालीसा का पाठ किया. मस्जिद के हाफिज की अनुमति के बाद भजन किया गया.
बागपत में बीजेपी नेता ने मस्जिद में गायत्री मंत्र और हनुमान चालीसा का पाठ किया.

मेरठ. बीजेपी नेता मनुपाल बंसल ने मंगलवार को बागपत जिले के खेकरा क्षेत्र में विनयपुर गांव की एक मस्जिद में अनुमति लेने के बाद गायत्री मंत्र और हनुमान चालीसा का पाठ किया. भाजपा नेता ने कहा कि उन्होनें समाज में सांप्रदायिक सद्भाव का संदेश फैलाने के लिए मस्जिद के हाफिज से अनुमति लेने के बाद पाठ किया था.  

बागपत एसपी अभिषेक सिंह ने मामले की जांच की तो पाया कि मस्जिद के हाफिज अली हसन ने भाजपा नेता मनुपाल बंसल को पाठ करने के लिए अनुमति दी थी. मस्जिद के हाफिज हसन ने बताया कि विनयपुर गांव में केवल एक ही मस्जिद है और वह वहां 1982 से सेवा कर रहे हैं और उन्होनें बीजेपी नेता को अक्सर मस्जिद आते हुए देखा है. मस्जिद के हाफिज के अनुसार मनुपाल बंसल ने मंगलवार को मस्जिद में भजन की अनुमति मांगी तो उन्होनें अनुरोध स्वीकार किया. 

FIR के बाद मथुरा की नंदबाबा मंदिर में नमाज अदा करने वाला फैजल दिल्ली से गिरफ्तार

मस्जिद के हाफिज ने बताया कि मस्जिद खुदा का स्थान है और यहां कोई भी अपना सम्मान अदा कर सकता है. बीजेपी नेता मनुपाल बंसल का भाव लोगों को सद्भाव का संदेश देता था और वह भी मानते हैं कि गांव और पूरे देश में लोगों के बीच सद्भाव कायम होना चाहिए.

वहीं कई लोगों ने बीजेपी नेता के इस काम को चुनावी योजना का हिस्सा बताया है. मनुपाल बंसल ने इस पूरी घटना को सोशल मीडिया पर भी लाइव स्ट्रीम किया था. 

अगर जेब में 786 नंबर का नोट है तो बन सकते हैं लखपति, बस करना होगा ये काम

ऑल इंडिया इमाम एसोसिएशन के राज्य अध्यक्ष मुफ्ती जुल्फिकार ने बीजेपी नेता पर निशाना साधते हुए कहा है कि इसमें राजनीति ज्यादा और धार्मिक विश्वास कम है. इसे के साथ मुफ्ती ने कहा कि हर धर्म की कुछ नैतिकता और सीमाएं होती हैं जिनका सभी को सम्मान करना चाहिए. सद्भाव फैलाने के कई तरीके हैं.   

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें