BJP नेता नीरज मित्तल समेत 5 बिल्डरों को एमडीए का नोटिस, संपत्ति की खरीद पर रोक

Smart News Team, Last updated: 11/10/2020 01:32 PM IST
मेरठ में एमडीए ने भाजपा नेता नीरज मित्तल की संपत्ति पर खरीद-बेच पर रोक लगा दी है. नोटिस के बाद एमडीए अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को पत्र लिखा. पहले भी एमडीए टीम अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चला चुकी है.
मेरठ में एमडीए ने भाजपा नेता नीरज मित्तल की संपत्ति पर खरीद-फरोख्त पर रोक लगा दी है.

मेरठ.  मेरठ में एमडीए ने भाजपा नेता नीरज मित्तल की संपत्ति पर खरीद-बेच पर रोक लगा दी है. नीरज मित्तल के साथ 5 बिल्डरों की कॉलोनियां भी इसमें शामिल है. नोटिस के बाद से बीजेपी नेता और व्यापारियों के बीच खलबली मची हुई है. इन कॉलोनियों में मौजूद भवन या भूखंड के विक्रय विलेख नहीं करने के लिए एमडीए सचिव ने अपर जिलाधिकारी वित्त और राजस्व को पत्र लिखा है.

नीरज मित्तल भाजपा नेता और कंकरखेड़ा व्यापार संघ के अध्यक्ष हैं. अवैध निर्माण के खिलाफ बीते दिनों में एमडीए टीम ने व्यापक रूप से कंकरखेड़ा में कार्रवाई की थी. इस कार्रवाई का नीरज मित्तल ने भारी संख्या में व्यापारियों के साथ मिलकर विरोध किया था. जिसके बाद व्यापारी नेताओं के खिलाफ केस दर्ज हुए.

कोरोना को लेकर CM योगी का आदेश DM और CMO बरतें मेरठ, लखनऊ, वाराणसी में सावधानी

अवैध कॉलोनियों में भवन और भूखंड के विक्रय विलेख पर एमडीए सचिव प्रवीणा अग्रवाल ने पत्र में साफ कहा कि नीरज मित्तल समेत अन्य पांचो बिल्डरों के साथ बनाई गई कॉलोनियों के भवन और भूखंड की रजिस्ट्री ना की जाए. अवैध और अनाधिकृत कॉलोनियों पर सख्त कार्रवाई होगी.

मेरठ में बदमाश से तंग आकर पीड़ित ने घर पर चिपकाए 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर

बीजेपी नेता नीरज मित्तल का कहना है ‘एमडीए के पास क्रय विक्रय रोकने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि राजस्व का अधिकार प्रदेश सरकार को होता है. दिल्ली में भी कच्ची व अवैध कॉलोनियों के लिए दिशानिर्देश प्रदेश सरकार देती है'. एमडीए सचिव ने नीरज मित्तल, समर पाल सिंह, नसीरुद्दीन, प्रमोद कुमार और संजय चौधरी पलहैड़ा की संपत्ति पर खरीद-फरोख्त की रोक लगाई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें