भारतीय किसान यूनियन छह फरवरी को जाम करेगी हाईवे

Smart News Team, Last updated: 05/02/2021 12:33 PM IST
  • भारतीय किसान यूनियन की मवाना इकाई ने घोषणा की कि छह फरवरी को किसान हाईवे पर मवाना खुर्द पुलिस चौकी के पास जाम लगाएंगे. इसके लिए क्षेत्र के किसानों से जाम स्थल पर पहुंचने की अपील की है.
किसान यूनियन करेगी हाइवे जाम.

मेरठ: संयुक्त किसान मोर्चा ने सर्वसम्मति से फैसला लिया है, कि 3 कृषि कानूनों के विरोध में 6 फरवरी को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक का देशव्यापी चक्का जाम होगा. इस दौरान देशभर के सभी नेशनल हाईवे और स्टेट हाइवे जाम किए जाएंगे. इसी कड़ी में भारतीय किसान यूनियन की मवाना इकाई ने घोषणा की कि छह फरवरी को किसान हाईवे पर मवाना खुर्द पुलिस चौकी के पास जाम लगाएंगे. इसके लिए क्षेत्र के किसानों से जाम स्थल पर पहुंचने की अपील की है.

बतातें चलें कि, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसान आंदोलन के तहत छह फरवरी को हाईवे चक्का जाम करने की घोषणा की है. इसी के अनुपालना में भाकियू के स्थानीय पदाधिकारी नरेश चौधरी ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा कि हाईवे पर छह फरवरी को दोपहर 12 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक मवाना खुर्द पुलिस चौकी के पास हाईवे जाम किया जाएगा. कहा कि इस आंदोलन में केवल एम्बुलेंस को ही निकलने दिया जाएगा. उन्होंने क्षेत्र के सभी किसानों से छह फरवरी को दोपहर 11 बजे मवाना पुलिस चौकी पर आंदोलन में शामिल होने की अपील की.

अब यूपी में रेड़ी वालों से भी लिया जाएगा यूजर चार्ज, कैबिनेट की बैठक में इसपर होगा निर्णय

कृषि क्षेत्र के लिए अलग से बजट : राकेश टिकैत

गाजीपुर में यूपी गेट पर 3 कृषि कानूनों के विरोध में धरना दे रहे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कृषि के लिए अलग से बजट और कृषि ऋण को माफ करने की मांग की. उन्होंने कहा कि कृषि के लिए को मुफ्त बिजली देने की योजना भी सरकार को लानी चाहिए. नरेश टिकैत ने बजट से निराशा जताई. कहा कि कृषि कानूनों को वापस लिया जाए और एमएसपी की गारंटी मिलनी चाहिए, इसके बाद ही वह धरना समाप्त करेंगे. वह वार्ता के लिए तैयार हैं और नए सिरे से होनी चाहिए. किसान हाईवे पर मवाना खुर्द पुलिस चौकी के पास जाम लगाएंगे. इसके लिए क्षेत्र के किसानों से जाम स्थल पर पहुंचने की अपील की है.

NCC कैडेटों को सिखाया रायफल से शूटिंग गुर, और एक जगह से दूरी का अनुमान लगाना

बाइक बोट घोटाला: फरार आरोपी विदेश भाटी गिरफ्तार, EOW ने नोएडा से दबोचा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें