BKU किसान नेता राकेश टिकैत बोले- भारत बंद होगा ऐतिहासिक, कानून रद्द करे सरकार

Smart News Team, Last updated: 07/12/2020 09:59 AM IST
  • भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने 8 दिसंबर को होने वाले किसानों के बंद का समर्थन करने की अपील की है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि किसानों का ये बंद इस बार ऐतिहासिक होगा. उन्होंने कहा है कि उनकी मांग है कि केंद्र सरकार के लाए गए तीन कानूनों को वापिस ले.
BKU के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने 8 दिसंबर को होने वाले किसानों के बंद का समर्थन करने की अपील की है.(फाइल फोटो)

मेरठ. केंद्र सरकार के तीन कृषि विधेयकों के विरोध भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने 8 दिसंबर को होने वाले किसानों के बंद का समर्थन करने की अपील की है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि किसानों का ये बंद इस बार ऐतिहासिक होगा. उन्होंने कहा है कि उनकी मांग है कि केंद्र सरकार के लाए गए तीन कानूनों को वापिस ले. साथ मेें किसान नेता ने कहा है कि सरकार एमएसपी पर कानून बनाए.

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता ने अपने ट्वीटर हेडल से ट्वीट करते हुए कहा है कि 8 दिसम्बर को भारत बंद ऐतिहासिक होगा. 11 से 3 बजे तक रहेगा जाम, आकस्मिक वाहन, आवश्यक वस्तुओं एवं छात्रों को रहेगी छूट. सरकार जिद छोड़कर तीनो कानून वापस कर न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानून बनाये.

मेरठ: कल होगी कैंट बोर्ड की बैठक, टोल वसूली पर होगा फैसला

इससे पहले 5 दिसंबर को किसान नेता राकेश टिकैत ने कृषि मंत्री से हुई मीटिंग के बाद किसानों से हुई बातचीत के बाद कहा था कि अब हमारा मुद्दा है कि सरकार इन कानूनों को रद्द करे और एमएसपी पर कानून बनाए. जैसे की ज्ञात है कि किसान लगातार पूरे देश के किसान इन तीन कानून को बनाए जाने के बाद से ही प्रदर्शन कर रहे हैं. 26 नवंबर से किसान दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर जमा हुए हैं.

मेरठ में कोरोना संक्रमित को लेने गए स्वास्थ्य विभाग की टीम पर भीड़ ने किया हमला

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें