PM का काफिला रोके जाने की घटना को टिकैत ने बताया पब्लिसिटी स्टंट, उठाए ये सवाल

Atul Gupta, Last updated: Thu, 6th Jan 2022, 3:36 PM IST
  • पंजाब के फिरोजपुर में होने वाली पीएम मोदी की चुनावी रैली से पहले हुई सुरक्षा चूक को पब्लिसिटी स्टंट बताते हुए राकेश टिकैत ने कहा है कि ये सहानुभूती बटोरने की कोशिश है.
भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (फाइल फोटो)

मेरठ: पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले को रोके जाने की घटना को पब्लिसिटी स्टंट करार देते हुए भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि ये घटना बीजेपी की सस्ती लोकप्रियता पाने का तरीका है. राकेश टिकैट ने इस घटना को लेकर एक के बाद एक कई सवाल किए. टिकैत ने कहा कि कब ऐसा होता है कि प्रधानमंत्री बिना किसी पूर्व नियोजित कार्यक्रम के 120 किलोमीटर लंबे सफर पर निकल जाते हैं और वो भी सड़क के रास्ते? टिकैत ने आगे कहा कि न्यूज चल रही है कि मौत के मुंह से वापस आए जो पूरी तरह से पब्लिसिटी स्टंट है. उन्होंने कहा कि अगर पीएम ये कह रहे हैं कि बचकर आ गए तो फिर वहां गए ही क्यों थे? टिकैत ने कहा कि इस घटना को सहानुभूति बटोरने का सस्ता जरिया बनाने की कोशिश की गई है.

राकेश टिकैट ने कहा कि पंजाब में किसानों का कार्यक्रम था लेकिन कहीं भी पीएम मोदी के काफिले को रोकने की योजना नहीं थी. उन्होंने कहा कि जहां पीएम का काफिला रूका वहां बीजेपी का झंडा लिए लोग भी दिख रहे हैं लिहाजा ये घटना शक पैदा करती है जिसकी जांच होनी चाहिए.

किसान नेता राकेश टिकैत ने आगे कहा कि पीएम जहां भी जाते हैं वहां रूट पर उन्हें सुरक्षा देने के लिए कई जिलों की पुलिस लगाई जाती है. इसके अलावा उनके साथ एसपीजी चलती है. आखिर पीएम अचानक हवाई मार्ग छोड़ 120 किलोमीटर के सड़क के रास्ते पर कैसे गए? किसने क्लीयरेंस दी? अचानक रूट कैसे बना इसकी जांच होनी चाहिए. राकेश टिकैत का आरोप है कि पीएम जहां रैली करने वाले थे वहां लोग ही इतने कम थे कि पीएम मोदी ने वापस जाने का फैसला कर लिया. इसमें सिक्योरिटी जैसा कोई मामला नहीं था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें