मेरठ में राकेश टिकैत बोले: आंदोलन जारी रहेगा, किसानों की होगी जीत

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 7th Nov 2021, 2:23 PM IST
  • मेरठ में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि हमारा आंदोलन निश्चित तौर पर सफल रहेगा और अंत में किसानों की जीत होगी.
मेरठ में राकेश टिकैत ने कहा कि हमारा आंदोलन निश्चित तौर पर सफल रहेगा.

मेरठ. रविवार को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत मेरठ पहुंचे. मेरठ पहुंचने के बाद भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि हमारा आंदोलन निश्चित तौर पर सफल रहेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों की जीत होगी. इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि तीनों कृषि कानून किसानों के खिलाफ है और सरकार को इन कानूनों को वापस लेना पड़ेगा.

मेरठ में पत्रकारों से बातचीत से बातचीत करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि यदि आंदोलन पांच साल भी चलाना पड़े तो चलेगा, लेकिन अंत में जीत किसानों की ही होगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव में किसान सरकार का दवाई से यानी वोट की चोट देकर इलाज करेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार दूसरे तरीके से जीतने की कोशिश करेगी. इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी, बब्लू जिटौली, गजेंद्र सिंह दबथुवा, विनोद जिटोली, विनीत सांगवान, मिंटू दौराला, मोनू छुर, सुंदर जिटोली, अनुराग, हर्ष, आकाश सिरोही, बिल्लू उपस्थित रहे.

आगरा में IPL की तर्ज पर वुमन क्रिकेट चैंपियनिशिप, पूनम यादव और दीप्ति शर्मा होंगी हिस्सा

राकेश टिकैत ने कहा कि किसान पिछले 11 माह से 3 नए कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. दिल्ली, दिल्ली की बाहरी सीमाओं, यूपी, पंजाब, हरियाणा व दूसरे राज्यों में किसान सड़कों पर हैं. यह हमारे हक की लड़ाई है. निश्चित तौर पर किसान आंदोलन सफल होगा और इस आंदोलन में किसानों की जीत होगी. सरकार को यदि यह गलत फहमी है तो निकाल दे, किसान डरने वाला नहीं है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें