मेरठ: छह फरवरी को नौ जगह BKU का चक्‍का जाम, इन मार्गों पर होगा रूट डायवर्जन

Smart News Team, Last updated: Thu, 4th Feb 2021, 1:22 PM IST
  • भाकियू नेताओं ने 6 फरवरी को होने वाले चक्का जाम के लिए तैयारी कर ली है. चक्का जाम को लेकर जगहों का भी निर्धारण कर लिया गया है.
छह फरवरी को नौ जगह BKU का चक्‍का जाम, इन मार्गों पर होगा रूट डायवर्जन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेरठ: कृषि कानूनों के विरोध में किसान पिछले 2 महीने से ज्यादा समय से भी दिल्ली के टिकरी, सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर पर बैठे हुए हैं. वहीं, किसानों के समर्थन में अब भाकियू नेताओं ने 6 फरवरी को होने वाले चक्का जाम के लिए तैयारी कर ली है. चक्का जाम को लेकर जगहों का भी निर्धारण कर लिया गया है. इसके अलावा भाकियू ने किसानों से उनके गांवों के आगे चक्का जाम करने का आह्वान किया है.

बता दें, 6 फरवरी को दोपहर 12 से तीन बजे तक चक्का जाम रहेगा. ऐसे में किसान नेताओं समेत आम जनता भी इसमें हिस्सा लेती नजर आएगी. बता दें, कृषि कानून के अलावा किसान गन्ना मूल्य अब तक निर्धारित न होने का भी विरोध कर रहे हैं. गन्ना मूल्य निर्धारित न होने के विरोध में भाकियू ने छह फरवरी को पूरे देश का चक्का जाम करने का ऐलान किया है. चक्का जाम के लिए भाकियू के पदाधिकारी व कार्यकर्ता गांव गांव जाकर किसानों से संपर्क कर रहे हैं.

मेरठ: लापता 12वीं का छात्रा को पुलिस ने दिल्ली से किया बरामद, आरोपी गिरफ्तार

ब्लॉक के अनुसार चक्का जाम के स्थल निर्धारित किए जा रहे हैं. अब तक करीब 40 केंद्र निर्धारित भी कर दिए गए हैं. भाकियू जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह के अनुसार जिले के सभी किसान भाकियू के आंदोलन का हिस्सा हैं. वे अपने-अपने गांवों के आगे जाम लगाकर चक्का जाम को सफल करें. कहा कि चक्का जाम में एंबुलेंस, अंतिम यात्रा वाहन, विद्यार्थियों व बीमारों के वाहनों को नहीं रोकना है. बता दें, कोतवाली ब्लॉक में दौलताबाद-स्योहारा-नजीबाबाद रोड, गांव पुरैनी, बान का पुल, महमूदपुर-नहटौर-कोतवाली रोड, नजीबाबाद ब्लॉक में मोटा महादेव मंदिर, बढ़ापुर ब्लॉक में छतरी वाला चौराहा, मोहद्दीपुर, किरतपुर ब्लॉक में बूढ़पुर, हैबतपुर, नगीना रोड, मोतीचूर नजीबाबाद रोड, नूरपुर ब्लॉक में थाना शिवालाकलां और नूरपुर चौराहा समेत कई जगहों पर चक्का जाम होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें