करंट लगने से मृत युवक की घर पहुंचते चलने लगीं सांसें, फिर अस्पताल पहुंचे परिजन

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Mar 2021, 4:32 PM IST
  • मेरठ से यह हैरान कर देने वाला मामला टीकरी गांव का है. यहां पर युवक की करंट लगने से मौत हो गई थी. हालांकि, जब शव को घर लाया गया, तो युवक की सांसे चलने लगीं. इसको लेकर डॉक्टर का कहना है कि राइगर मोटिस की वजह से होता है.
बिजली का शार्ट सर्किट लगने से मृत युवक की घर पहुंचते ही सांसे चलने लगीं (सांकेतिक तस्वीर)

मेरठ. मेरठ से हाल ही में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आ रहा है. यहां पर गांव टीकरी में रविवार को एक युवक की करंट लगने से मौत हो गई थी. जिसके बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. हालांकि, घर पहुंचे तो युवक की सांसें चलने लगी. जिसके बाद परिजन उसे दोबारा अस्पताल लेकर पहुंच गए. अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया.

यह घटना गांव टीकरी निवासी प्रिंस भारद्वाज के साथ घटी. प्रिंस एक प्राइवेट कंपनी में काम करता था. दो साल पहले प्रिंस का विवाह हुआ था. उसकी 10 माह की एक पुत्री है. रविवार सुबह 10 बजे प्रिंस घर में खराब टुल्लू पंप को पेचकस से खोलने का प्रयास कर रहा था. इस दौरान करंट लगने से वह बेहोश हो गया. परिजन उसे मेरठ स्थित निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद परिजन शव लेकर घर आ गए, हालांकि कुछ देर बाद ही प्रिंस की सांसें शुरू हो गई.

बुर्का पहनाकर किशोरी को ले जाने के मामले में मेरठ का मेहताब राणा भी पकड़ा

विलाप कर रहे परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई. जिसके बाद परिजन उसे दोबारा मेरठ के प्राइवेट अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद घरवालों ने प्रिंस का अंतिम संस्कार किया. घटना काफी हैरान कर देने वाली थी. इसको लेकर जानी के डॉ. विरेंद्र मिश्रा के अनुसार, राइगर मोटिस की वजह से कभी-कभी मृत व्यक्ति का शरीर कुछ देर के लिए हलचल करने लगता है. इससे मनुष्य के जिंदा होने का आभास होता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें